Horoscope Today, 18 October 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का धर्म की ओर रहेगा झुकाव

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १८ अक्‍टूबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 18 October 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 5:45 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 18 October 2020)


आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा. इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है. भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है. मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें. उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढ़ने में क़ामयाब रहेंगे. एकतरफ़ा लगाव आपके लिए सिर्फ दिल तोड़ने का काम करेगा. कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियां आएंगी. ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. आपको आज अपने जीवनसाथी का विकराल रूप देखने को मिल सकता है. आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 18 October 2020)


तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता है, जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नज़रअन्दाज़ करना ही बेहतर रहेगा. कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें. शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है. आज आप एक ऐसी परियोजना पूरी कर राहत की सांस लेंगे, जिसे आपके बहुत पहले शुरू किया था. अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं. आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे. सारा दिन बर्तन मांजने और कपड़े धोने जैसे घरेलू कामों में बिताना वाक़ई बोझिल कर देता है. इसलिए दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 18 October 2020)


क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव में इज़ाफा होगा. रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढ़ने में विफल हो सकते हैं. खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है, लेकिन आज के दिन आप दोनों ज़्यादा-से-ज़्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे. ग्रह इशारा कर रहे हैं कि धार्मिक क्रियाकलापों की अधिकता हो सकती है, मसलन आप मंदिर जा सकते हैं. दान-दक्षिणा भी संभव है और ध्यान-धारणा का अभ्यास भी किया जा सकता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज