Horoscope Today, 19 October 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के जीवन में आ सकती है प्रेम की बहार

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, १९ अक्‍टूबर, २०२०, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 19 October 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 5:52 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 19 October 2020)


आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेल-कूद को शामिल किया जाना चाहिए. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी. मामले को परिवार के दूसरे सदस्यों की मदद जल्द-से-जल्द निबटाने की कोशिश करें और ख़ुद को तनाव का सामना करने के लिए तैयार रखें. प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है. इसका अनुभव कीजिए. आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं. कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. जीवनसाथी के साथ हंसते-खिलखिलाते, हर पल के मज़े लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं. जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं. अतः सकारात्मक पुस्तकें पढ़ें, कोई मनोरंजक फ़िल्म देखें या मित्रों के साथ समय व्यतीत करें.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 19 October 2020)


कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें. रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है. हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए. आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है. नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा. नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है. अपनी रचनाधर्मिता को नया आयाम देने के लिए अच्छा दिन है. कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाक़ई ज़बरदस्त और सृजनात्मक हों.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 19 October 2020)


प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें. एक बार ये गुण आपके अंदर रच-बस जाएं, तो हर हालात में वे ख़ुद ही सकारात्मक तरीक़े से उभर आएंगे. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा. आज अपने प्रिय से दूर होने का दुख आपको टीस देता रहेगा. आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा. अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है. घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज