Horoscope Today, 2 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों को बढ़ते खर्च करेंगे परेशान, समझदारी से लें काम

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, २ अप्रैल, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 2 April 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 2 April 2021)



आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे. आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं. नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुंचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें. आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं. शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएं और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो. किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है. आज की शाम दोस्ती के नाम, कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 2 April 2021)



आप अपने परिवार के लिए अपनी ख़ुशियां बलिदान करेंगे, लेकिन इसके बदले में आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. काम-काज में ज़रूरत से ज़्यादा तनाव के चलते परिवार की ज़रूरतों और इच्छाओं को दरकिनार न करें. आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं. व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों, अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है. जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है. अपने दोस्तों को पहले ही इत्तला कर दें कि आप आ रहे हैं, नहीं तो काफ़ी वक़्त ख़राब हो सकता है.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 2 April 2021)



अपने ख़राब मूड को शादीशुदा ज़िंदगी में तनाव का कारण न बनने दें. इससे बचने की कोशिश करें, नहीं तो बाद में पछताना पड़ेगा. अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें. अपने परिवार को पर्याप्त समय दें. उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं. उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएं और शिकायत करने का मौक़ा न दें. आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा. आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर ज़िंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा. यह दूसरों को आपका नज़रिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. ख़ुद तनावग्रस्त होने की झल्लाहट आप बेवजह अपने जीवनसाथी पर निकाल सकते हैं. अपना पसंदीदा संगीत सुनना आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता है. (साभार-AstroSage.com)

बाकी राशियों के बारे में यहां पढ़ें-



Horoscope Today, 2 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले सेहत का रखें ख्याल, भारी पड़ सकती है लापरवाही

Horoscope Today, 2 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले बैंक से जुड़े लेन-देन में बरतें सावधानी

Horoscope Today, 2 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले बाधाओं का डट कर करें सामना, मिलेगी कामयाबी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज