Horoscope Today, 2 June 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को मिलेंगे नए प्रस्ताव, जल्दबाजी में न लें निर्णय

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, २ जून, २०२१, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 2 June 2021| तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ.

  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 2 June 2021)


डर आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकता है. आपको समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख़यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है. डर सहजता को ख़त्म कर देता है. इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल दें, ताकि यह आपको कायर न बना सके. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है. ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा. जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है. मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े. आज का दिन उन चन्द दिनों जैसा है जब घड़ी की सुइयां बहुत धीरे-धीरे हिलती हैं और आप लंबे समय तक बिस्तर पर पड़े रहते हैं, लेकिन इसके बाद ख़ुद को तरोताज़ा भी महसूस करेंगे और इसकी आपको काफ़ी ज़रूरत भी है.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 2 June 2021)


आपकी समस्याएं आज आपके मानसिक सुख को नष्ट कर सकती हैं. पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोतरी नज़र आ रही है. दूसरों को ख़ुशियां देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है. ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करें. अगर थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है. दोस्तों के साथ फ़ोन पर गपशप से बढ़िया और क्या हो सकता है, इससे आपकी ऊब भी दूर होगी.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 2 June 2021)


अगर मुमकिन हो तो लम्बे सफ़र पर जाने से बचें, क्योंकि लम्बी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं और उनसे आपकी कमज़ोरी और बढ़ेगी. पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी. अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है. दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है, इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे. असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ अनुभव कर सकते हैं. आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की. आज की शाम दोस्ती के नाम. कहीं बाहर आप अपने दोस्तों के साथ वक़्त का भरपूर लुत्फ़ उठा सकते हैं, लेकिन सेहत के लिहाज़ से ज़रा संभलकर रहें. (साभार-AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज