Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Horoscope Today, 21 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले कला और रंगमंच से जुड़े लोगों के लिए है अच्‍छा दिन 

    राशिफल
    राशिफल

    आज का राशिफल, २१ नवंबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 21 November 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 21, 2020, 7:46 AM IST
    • Share this:

    मकर राशिफल (Makar rashifal, 21 November 2020)


    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं. ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है. ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा. इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं. जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं. अपने प्रिय को नज़रअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा. टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है. आप एक बेहतरीन जीवनसाथी होने की ख़ुशक़िस्मती को शिद्दत से महसूस कर पाएंगे. खुलकर गाना गाना और जमकर नाचना आपकी हफ़्ते भर की थकान, तनाव को रफ़ूचक्कर कर सकता है.

    कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 21 November 2020)


    मानसिक और नैतिक शिक्षा के साथ शारीरिक शिक्षा भी लें, केवल तभी सर्वांगीण विकास संभव है. याद रखें कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग़ निवास करता है. अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें. आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और ज़्यादा ख़र्च करने से बचें. अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फ़रिश्ते के रूप में आएगी. जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे. आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे. बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा. आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है.

    मीन राशिफल (Meen rashifal, 21 November 2020)


    धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें, ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक़्त. घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे. कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें. अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है. काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. कहते हैं कि स्त्रियां शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है. कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज