Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Horoscope Today, 21 October 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का धर्म, अध्‍यात्‍म की ओर रहेगा झुकाव 

    राशिफल
    राशिफल

    आज का राशिफल, २१ अक्‍टूबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 21 October 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 5:46 AM IST
    • Share this:

    मकर राशिफल (Makar rashifal, 21 October 2020)


    कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा. बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं. सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की ज़रूरत है. प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है. इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा. किसी ऐसे इंसान के साथ समय बिताना जिसका साथ आपको बहुत पसंद न हो, आपकी खीझ की वजह हो सकता है. इसलिए सोच-समझकर फ़ैसला करें कि आप किसके साथ बाहर जाने वाले हैं.

    कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 21 October 2020)


    तरोताज़ा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें. आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. दफ़्तर के कामकाज में ज़्यादा व्यस्तता के चलते अपने जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता तनावपूर्ण हो सकता है. प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है. यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म, आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है. छात्रों के लिए बहुत अच्छा दिन है. वे परीक्षा में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे. हालांकि इस सफलता को सिर पर न चढ़ने दें और इससे प्रेरणा लेकर ज़्यादा कड़ी मेहनत के लिए कमर कसें. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है. आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है. आप आराम करने में क़ामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे. हालांकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता है. इस मौक़े का उपयोग आप दोस्ती की डोर मज़बूत करने में भी कर सकते हैं. इससे बाद में आपको फ़ायदा भी मिलेगा.

    मीन राशिफल (Meen rashifal, 21 October 2020)


    आपको अपने तल्ख़ रवैये का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है. शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें, क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता है. लेकिन अगर ऐसा कुछ कहना बहुत ज़रूरी हो, तो बहुत विनम्र और शालीन तरीक़े से कहें. आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं. ऐसे लोगों से दूर रहें जिनकी बुरी आदतें आपके ऊपर असर डाल सकती हैं. आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है. कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा. अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से यह दिन शानदार रहेगा. अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता है. (साभार-AstroSage.com)
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज