Horoscope Today, 21 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को करियर के क्षेत्र में मिल सकते हैं मौके

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, २१ सितंबर २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 21 September 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 5:55 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 21 September 2020)


आपका बच्चों जैसा भोला स्वभाव फिर सतह पर आ जाएगा और आप शरारती मनोदशा में होंगे. लम्बे अरसे को मद्देनज़र रखते हुए निवेश करें. पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है. करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना. इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है. ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं, लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है. वेब डिज़ाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन है. पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं. आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं. चुनाव आपको करना है. जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है. आज आप फ़ोटोग्राफ़ी करके आने वाले कल के लिए कुछ बेहतरीन यादें संजो सकते हैं. अपने कैमरे का सदुपयोग करना बिल्‍कुल न भूलें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 21 September 2020)


आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे. वे आर्थिक लाभ, जो आज मिलने वाला था टल सकता है. जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो. आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी. आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा. काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा. अच्छी नींद अच्छी सेहत के लिए बेहद ज़रुरी है. आप थोड़ा अधिक सो सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 21 September 2020)


अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएं. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है. शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा. अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें. आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज़्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं. आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौक़े आपके हाथ लगेंगे. अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुंचाएगा. वाद-विवाद, दोषारोपण, असहमति ये आधुनिक दौर में वैवाहिक जीवन का अंग बन चुके हैं. आज आप इनके शिकार बन सकते हैं. आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं, लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज