Horoscope Today, 29 October 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को नई परियोजनाएं शुरू करने से होगा लाभ 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, २९ अक्‍टूबर, २०२०, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 29 October 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 5:40 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 29 October 2020)


मुस्कुराएं, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है. चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फंसने से बचें. निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें. आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए. हालांकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है. अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें. मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा. दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें. अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो. बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी. संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस हो. साथ ही मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो, किसी धर्मगुरु के प्रवचन सुनने का योग बने या फिर कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ें.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 29 October 2020)


जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें. यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा. बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी. संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. आज आप महसूस करेंगे कि शादी का बंधन वाक़ई स्वर्ग में बनाया जाता है. बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड ख़राब कर सकती है, लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 29 October 2020)


अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें, जो आध्यात्मिक जीवन के लिए आवश्यक है. मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सब-कुछ इसी के माध्यम से आता है. यही ज़िंदगी की समस्याएं दूर करने में सहायक सिद्ध होता है और सही सोच से इंसान को आलोकित करता है. निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है. ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर रुपये ख़र्च कर आप अपने जीवन-साथी को नाराज़ कर सकते हैं. आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा. कार्यक्षेत्र में समझ-बूझ के उठाए गए आपके क़दम फलदायी होंगे. इससे आपको समय पर योजनाएं पूरी करने में मदद मिलेगी. साथ ही नई परियोजनाएं शुरू करने के लिए सही समय है. आज काफ़ी दिगाग़ी कसरत मुमकिन है. आपमें से कुछ शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं. परेशानियां जीवन का ही हिस्सा हैं, लेकिन आज के दिन आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी को बहुत मुश्किल हालात से गुज़रना पड़ सकता है. छुट्टी का पूरा दिन चीज़ों की मरम्मत कराने की कोशिश में ज़ाया हो जाए, यह वाक़ई बहुत बुरा लगता है. ख़ास तौर पर तब जबकि वह चीज़ ठीक भी न हो. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज