अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 3 December 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए खुलेंगे सफलता के द्वार, जारी रखें प्रयास 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ३ दिसंबर, २०२० Kark, Singh, Kanya Aaj Ka Rashifal, 3 December 2020 | कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 5:54 AM IST
  • Share this:

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 3 December 2020)


प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें. एक बार ये गुण आपके अंदर रच-बस जाएं, तो हर हालात में वे ख़ुद ही सकारात्मक तरीक़े से उभर आएंगे. निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है. भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है. मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें. उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढ़ने में क़ामयाब रहेंगे. सैर-सपाटे पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताज़ा कर देगा. जो आपकी सफलता के आड़े आ रहे थे, वे आपकी आंखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुज़ार सकते हैं, इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा. दिवास्वप्न देखना इतना भी बुरा नहीं है. बशर्ते इसके माध्यम से आप कुछ रचनात्मक विचार हासिल कर सकें तो. ऐसा आज आप कर सकते हैं, क्योंकि आपके पास समय का अभाव नहीं होगा.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 3 December 2020)


आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे. एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे. हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए. आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते. साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं. जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता है. आज परिवार या मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. मुमकिन है कि आप झुंझलाहट या ख़ुद को फंसा हुआ महसूस करें, क्योंकि दूसरे ख़रीदारी में पूरी तरह मशगूल रह सकते हैं.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 3 December 2020)


आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं, लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है. आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें. अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच और बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो. किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी. अपनी कोशिशों को सही दिशा दें और आपको असाधारण क़ामयाबी से नवाज़ा जाएगा. बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी. अपने जीवनसाथी की नुक़्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है. सारा दिन बर्तन मांजने और कपड़े धोने जैसे घरेलू कामों में बिताना वाक़ई बोझिल कर देता है. इसलिए दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज