अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 3 December 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के आर्थिक हालात में आएगा सुधार

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ३ दिसंबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 3 December 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 5:55 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 3 December 2020)


सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी. दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी. कोई ऐसा जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है. आप अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे. अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाक़ी की ज़िन्दगी आपको पछताना पड़े. काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है. बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी. जीवनसाथी का बर्ताव आपके पेशेवर रिश्तों पर ग़लत असर डाल सकता है. इस सप्ताहांत में आप काफ़ी-कुछ करना चाहते हैं, लेकिन अगर आप काम टालते रहेंगे तो ख़ुद पर ही खीझ पैदा होने लगेगी.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 3 December 2020)


आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. आकस्मिक मुनाफ़े के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौक़ा साबित होंगी. मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे. अगर आप व्यवसाय में किसी नये भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जांच लें. आपका कम्युनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे. अपने जीवनसाथी की वजह से आपको मानसिक अशान्ति का सामना करना पड़ सकता है. भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 3 December 2020)


अपनी शारीरिक सेहत सुधारने के लिए संतुलित आहार लें संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. आज आप अकेलापन महसूस करेंगे और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फ़ैसेले लेने से रोकेगा. आपके प्रिय की ख़राब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है. थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुंचा सकती है. सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा. आधुनिक दौर का मंत्र है, जमकर काम करें और उससे भी ज़्यादा जमकर पार्टी करें. लेकिन इतना भर याद रखें कि ज़रूरत से ज़्यादा पार्टी भी सेहत को खराब कर सकती है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज