अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 3 December 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के सितारे कर रहे इशारा, जीवन में आएगी प्रेम की बहार 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, 3 दिसंबर, २०२०, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 3 December 2020 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2020, 5:54 AM IST
  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 3 December 2020)


दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे. अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें. जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं. आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा, क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं. नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा. नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं. योग और ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 3 December 2020)


स्वास्थ्य का ख़याल रखें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएं और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें. ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है. आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की ज़रूरत होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है. इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं. यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है. आज उन लोगों के लिए कुछ करें जो आपके लिए कुछ भी नहीं कर सकते. यक़ीन मानिए मानसिक शांति और सुकून पाने का इससे कारगर उपाय कुछ नहीं हो सकता है.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 3 December 2020)


किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढ़स बंधाएंगी. आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके. आपका कोई क़रीबी आज काफ़ी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा. प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं. प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं और रणनीतियों पर काम करने की ज़रूरत है. महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें. जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं. इस सप्ताहांत परिवार के साथ शॉपिंग पर जाना संभव लग रहा है, लेकिन शॉपिंग जेब पर भारी भी पड़ सकती है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज