• Home
  • »
  • News
  • »
  • astro
  • »
  • HOROSCOPE TODAY 3 JUNE 2021 MAKAR KUMBH MEEN AAJ KA RASHIFAL CAPRICORN AQUARIUS PISCES IN HINDI ASTROSAGE DLNK

Horoscope Today, 3 June 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले कर सकते हैं परेशानियों का सामना, रखें धैर्य

राशिफल

आज का राशिफल, ३ जून, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 3 June 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ.

  • Share this:

    मकर राशिफल (Makar rashifal, 3 June 2021)


    जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है. कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा. जीवनसाथी और बच्चों से अतिरिक्त स्नेह और सहयोग मिलेगा. पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है. पेशेवर तौर पर आज का दिन सकारात्मक रहेगा. इसका भरपूर उपयोग करें. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा. लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा. जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है. सफलता-प्राप्ति के लिए स्वप्न देखना बुरा नहीं है, परन्तु हमेशा दिवास्वप्न में खोये रहना आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकता है.

    कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 3 June 2021)


    बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे. थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए घर पर एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएं. उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा. आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा. आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यथार्थवादी रवैया अपनाएं और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाएं, उनसे किसी चमत्कार की उम्मीद न करें. आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा. आज के दिन कार्यक्षेत्र में चीज़ें वाक़ई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, अगर आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ-सलाम करें जो आपको ज़्यादा पसंद नहीं करते. आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है. आज का दिन किसी भी धार्मिक स्थल के लिए समर्पित करना अपनी मानसिक शांति बनाए रखने का सर्वश्रेष्ठ साधन हो सकता है.

    मीन राशिफल (Meen rashifal, 3 June 2021)


    बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की ख़ास ज़रूरत है. तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है. कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नज़रअंदाज़ करें. कोई आपको दिल से सराहेगा. अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे. सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं, लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है. अकेलापन कई बार काफ़ी दिक़्क़त भरा हो सकता है, ख़ास तौर से उन दिनों में जब कि आपके पास ज़्यादा कुछ करने के लिए न हो. इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें और अपने दोस्तों के साथ थोड़ा समय व्यतीत करें. (साभार-AstroSage.com)