Horoscope Today, 3 June 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों की कड़ी मेहनत लाएगी रंग, मिलेगी कामयाबी

राशिफल

आज का राशिफल, ३ जून, २०२१, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 3 June 2021| तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • Share this:

    तुला राशिफल (Tula Rashifal, 3 June 2021)


    हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोड़ने का सही समय है. अब इसका ज़रा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा. दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा. बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे. आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए. आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है. आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है. इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. आपका जीवनसाथी आपकी कमज़ोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा. किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे.

    वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 3 June 2021)


    तनाव और घबराहट से बचें, क्योंकि ये आपकी सेहत पर असर डाल सकते हैं. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें. आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए. आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा. कड़ी मेहनत और पर्याप्त कोशिश अच्छा फल देगी. आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी, जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है. बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी. अगर आज कुछ ज़्यादा करने को नहीं है तो किसी लाइब्रेरी में समय बिताना एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

    धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 3 June 2021)


    ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ़ उठाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं को क़ाबू में रखें. योग का सहारा लें, जो आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक तौर पर स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग़ को बेहतर बनाता है. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला न झाड़ें. अपने प्रिय को ख़ुश करना आपके लिए काफ़ी मुश्किल साबित होगा. सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है. यूं तो जीवन हमेशा कुछ नया और चौंकाने वाली चीज़ आपके सामने लाता है, लेकिन आज आप अपने जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर ख़ुशी से चौंक जाएंगे. आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है, इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)