Horoscope Today, 30 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले बढ़ते खर्च पर लगाएं लगाम, समझदारी से लें काम

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ३० अप्रैल, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 30 April 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 6:06 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 30 April 2021)



सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी. आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है. पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं. कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगा. व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों, अगर आप अपनी ज़बान पर क़ाबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं. आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे. आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन का आधार मज़बूत नहीं है. किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 30 April 2021)



बेकार का तनाव और चिंताएं ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं. भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी. अगर आपने ज़्यादा खुले दिल से पैसे ख़र्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं. मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा. थोड़ा-सा मोलभाव और चतुरता काफ़ी फ़ायदा पहुंचा सकती है. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 30 April 2021)



एक स्वार्थी इंसान से बचने की पूरी कोशिश करें, क्योंकि वह आपको तनाव दे सकता है. आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारम्परिक तौर पर निवेश करें. आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें. किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें और उसे भली-भांति समझ लें. आप जो भी करेंगे, बिल्कुल बेहतर ढंग से करेंगे. आपका लाजवाब काम ख़ुद ही आपकी असली क़ीमत लोगों को बताएगा. मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपके ऊपर फूट पड़े. अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है.

नीचे क्लिक करके पढ़िए बाकी राशियों के बारे में...



Horoscope Today, 30 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले स्वास्थ्य को न करें नजरअंदाज, बरतें सावधानी

Horoscope Today, 30 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को छिपे शत्रु पहुंचा सकते हैं नुकसान, बरतें सतर्कता

Horoscope Today, 30 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को बीमारी से मिलेगा छुटकारा, दूर होगा तनाव 

(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज