अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 30 November 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए कई उतार-चढ़ाव के बाद आज है राहत भरा दिन

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ३० नवंबर, २०२० Kark, Singh, Kanya Aaj Ka Rashifal, 30 November 2020 | कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 5:52 AM IST
  • Share this:

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 30 November 2020)


रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास ख़याल रखने और दवा करने की ज़रूरत है. साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए. ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा. आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें. दोस्तों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवन-साथी के साथ किसी छोटी-सी बात पर अनबन घर की शान्ति को भंग कर सकती है. आपकी आंखें इतनी चमकीली हैं कि वे आपके प्रिय की अंधेरी रात को भी रोशन कर सकती हैं. आज आराम के लिए बहुत कम समय है, क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे. दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी. आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रूखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे. अपने प्रिय को याद करना ही बेहतर रहेगा, क्योंकि सितारे बता रहे हैं कि आज की मुलाक़ात में कुछ अड़चनें आ सकती हैं.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 30 November 2020)


खीज और चिढ़चिढ़ेपन के अहसास को ख़ुद पर छाने न दें. आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें. व्यक्तिगत मामलों को सुलझाते समय उदारता दिखाएं, लेकिन अपनी ज़ुबान पर क़ाबू रखें, ताकि उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं. अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है. दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है. इसलिए आंखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए. सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन ख़ुशनुमा हो जाएगा. स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 30 November 2020)


परेशानियों से जूझने के लिए दोस्तों की मदद लें. अतीत को लेकर दुखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई फ़ायदा नहीं है, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी. रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा. शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा. आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा. आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक़्क़त होगी. यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है. दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएं तो काफ़ी काम किया जा सकता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज