अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 30 November 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले रखें धैर्य, संघर्ष के बाद मिलेगी जीत 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ३० नवंबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 30 November 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 6:01 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 30 November 2020)


दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है. आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है. अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें. यह न सिर्फ़ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा. अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं. वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी. आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा. अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है. आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है. संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस हो. साथ ही मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो, किसी धर्मगुरु के प्रवचन सुनने का योग बने या फिर कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 30 November 2020)


झल्लाना और खीजना आपकी सेहत ख़राब कर सकता है. पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे. दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा. सोशल मीडिया पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा. आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है, लेकिन आप धीरज और शान्त मन से हर मुश्किल पर जीत हासिल कर सकते हैं. सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएं और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें. जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है. दोस्तों से गपशप करना एक अच्छा टाइमपास हो सकता है, परन्तु लगातार फ़ोन पर बात करने से सिरदर्द भी संभव है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 30 November 2020)


अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं. हालांकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे. हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए. अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें. किसी लघु या मध्यावधि पाठ्यक्रम में दाखिला लेकर अपनी तकनीकी क्षमताओं में निखार लाएं. साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं. वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है. अपने जीवनसाथी को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है. कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज