अपना शहर चुनें

States

Horoscope Today, 30 November 2020: चंद्र ग्रहण के दिन क्या होगा मेष, वृष और मिथुन राशि पर असर, जानें

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ३० नवंबर, २०२० Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 30 November 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 11:10 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 30 November 2020)


आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है. आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूं ही न गवाएं तो. दफ़्तर में आपको पता लग सकता है कि जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. आज आपका जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की शान्ति और ख़ुशी को कुछ ख़राब कर सकता है. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है. कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 30 November 2020)


आज चंद्र ग्रहण के साथ ही चन्द्रमा वृषभ राशि में प्रवेश कर रहा है. मानसिक शान्ति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें. ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे. जीवनसाथी आपका ख़याल रखेगा. रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी. इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें. आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा. बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ, यही ख़ास है आज. ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है. इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 30 November 2020)


दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है. आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वाद-विवाद का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों से न कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों. आपकी उपलब्धि परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी क़ामयाबी की फ़ेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे. दूसरों के सामने आदर्श स्थापित करने के लिए ख़ुद को बेहतर बनाने की कोशिश जारी रखें. आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा. मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे. यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा. किसी ख़बसूरत याद के कारण आपके और आपके जीवनसाथी के बीच की अनबन रुक सकती है. इसलिए वाद-विवाद की हालत में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना न भूलें. आप कुछ समय अपने व्यक्तित्व को निखारने में लगा सकते हैं, क्योंकि आकर्षक व्यक्तित्व का आत्म-निर्माण में अहम योगदान होता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज