Horoscope Today, 30 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को आंखों से जुड़े रोग कर सकते हैं परेशान

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल, ३० सितंबर २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 30 September 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 5:56 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 30 September 2020)


आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे. ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुंचाएंगे. नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुंचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें. माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियां साझा करें. उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है, इससे उनका अकेलेपन का एहसास अपने आप ख़त्म हो जाएगा. हमारी ज़िंदगी का क्या फ़ायदा, अगर हम एक-दूसरे का जीवन आसान न बना सकें. आपका साहस आपको प्यार दिलाने में सफल रहेगा. कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. ऐसा लगता है कि आप इस समय अपने वैवाहिक जीवन के सबसे खूबसूरत पल बिताने के लिए के लिए जा रहे हैं. अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 30 September 2020)


आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता है. याद रखें कि वाद-विवाद से हासिल जीत दरअसल जीत नहीं होती और उससे किसी के दिल को क़तई नहीं जीता जा सकता है. जहां तक हो सके अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें. अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें. विवाहेतर प्रेम संबंध आपकी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं. अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है. अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए. आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है. जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें. अपने प्रियजनों के साथ फ़िल्म देखना बढ़िया और मज़ेदार रहने वाला है.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 30 September 2020)


जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है. आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है. शाम को दोस्तों के साथ घूमें-फिरें, क्योंकि यह आपके लिए इस वक़्त बहुत ज़रूरी है. आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है. आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा. आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी, जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है. जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा. टी. वी. देखना टाइम पास करने का एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है, लेकिन लगातार देखने से आंखों में दर्द संभव है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज