Horoscope Today, 4 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के जीवन में अच्‍छा समय देगा दस्‍तक, मिलेंगी खुशियां

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ४ अप्रैल, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 4 April 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 4 April 2021)



अगर बच्चा परीक्षा में बहुत अच्छा न कर सके तो उसे फटकारें नहीं, बल्कि अगली बार बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उसे उत्साहित करें. आपको याद रखना चाहिए कि हाथ में पांचों उंगलियां एक जैसी नहीं होती हैं. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा. किसी की दख़लअंदाज़ी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा, लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है. आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है. याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं. वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ़ औरों के लिए मददगार साबित होगा, बल्कि आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी. यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है, रोमानी और प्यार से भरा. जहां सिर्फ़ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों. समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटा कर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 4 April 2021)



पेट के रोंगों ख़ास तौर पर गैस के मरीज़ों को तले और वसा-युक्त आहार से दूर रहने की ज़रूरत है. इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती है. आकस्मिक मुनाफ़े के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. आप अपने बच्चों से कुछ सबक़ सीखने वाले हैं. उनकी मासूमियत उनके आस-पास के लोगों में स्नेह और उत्साह के बल पर औरों में बदलाव ला सकती है. अपने प्रिय की बेजा मांग के आगे न झुकें. अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी. दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें, अगर आप आज वाक़ई फ़ायदा चाहते हैं तो. विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं. भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं.
Horoscope Today, 4 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के करियर में बदलाव के हैं संकेत, मिलेंगे नए मौके

Horoscope Today, 4 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को सेहत से जुड़ी समस्याएं करेंगी परेशान, रखें ख्याल 

Horoscope Today, 4 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले निवेश और भविष्य की योजनाओं को साझा न करें



मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 4 April 2021)



लोगों से बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपकी घबराहट की वजह बन सकता है. इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इज़ाफ़ा करें. दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा. सामाजिक गतिविधियां मज़ेदार रहेंगी, लेकिन अपने रहस्य किसी के सामने उजागर न करें. ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा. किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भागीदार हों और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएं, जो आपके क़रीबी हैं. नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त. ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश है और आपको यह बात मालूम होने वाली है. सप्ताह में छुट्टी वाले दिन स्मार्टफ़ोन स्क्रीन पर बॉस का नाम देखना किसे अच्छा लगता है भला? लेकिन इस बार आपके साथ यही हो सकता है. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज