Horoscope Today, 4 January 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के नजदीकी लोगों से उभर सकते हैं मतभेद, रखें धैर्य

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ४ जनवरी, २०२१ Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 4 January 2021 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 6:03 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 4 January 2021)



सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी. संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें. घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है. अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें. कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है. तनाव से भरा दिन, जब नज़दीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं. मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आप, आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है. किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 4 January 2021)



किसी दोस्त के साथ ग़लतफ़हमी अप्रिय हालात खड़े कर सकती है, किसी भी फ़ैसले पर पहुंचने से पहले संतुलित नज़रिए से दोनों पक्षों को जांचें. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियां अच्छा मौक़ा साबित होंगी. प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा. लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी. परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं. वैवाहिक जीवन में गर्मजोशी और गर्म खाने की बहुत एहमियत है. आप आज दोनों का ही लुत्फ़ उठा सकते हैं. छुट्टी का पूरा दिन चीज़ों की मरम्मत कराने की कोशिश में ज़ाया हो जाए, यह वाक़ई बहुत बुरा लगता है. ख़ास तौर पर तब जबकि वह चीज़ ठीक भी न हो.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 4 January 2021)



इस वक़्त यह समझना बहुत ज़रूरी है कि मानसिक दुश्मन आपके शरीर की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बहुत कम कर देते हैं. इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग़ में जगह न बनाने दें. हालांकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है. घर और काम पर दबाव आपको ग़ुस्सैल और बेचैन बना सकता है. आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे. आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन, उत्साह दिखाएं. दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी. आपके जीवनसाथी का आन्तरिक सौन्दर्य बाहर भी पूरी तरह महसूस होगा. विचारों से ही मनुष्य की दुनिया बनती है. कोई बेहतरीन किताब पढ़कर आप अपनी विचारधारा को और सशक्त कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज