Horoscope Today, 4 June 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के खर्चे बढ़ाएंगे आर्थिक बोझ, सूझ-बूझ से लें काम

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ४ जून, २०२१ Kark, Singh, Kanya Aaj Ka Rashifal, 4 June 2021| कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ.

  • Share this:

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 4 June 2021)


आंखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धुआं आपकी आंखों को और नुक़सान पहुंचा सकता है. अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी. घर में और आस-पास छोटे-मोटे बदलाव घर की सजावट में चार चांद लगा देंगे. किसी के साथ जल्दी दोस्ती करने से बचें, क्योंकि इसके चलते आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है. गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें. क्या आपको लगता है कि शादी महज़ समझौतों का नाम है? अगर हां, तो आप आज हक़ीक़त महसूस करेंगे और जानेंगे कि यह आपके जीवन की सबसे अच्छी घटना थी. लंबे समय के बाद आप भरपूर नींद का मज़ा ले पाएंगे. इसके बाद आप बहुत शान्त और तरोताज़ा महसूस करेंगे.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 4 June 2021)


आपको अपने तल्ख़ रवैये का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ सकता है. शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें, क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता है, लेकिन अगर ऐसा कुछ कहना बहुत ज़रूरी हो, तो बहुत विनम्र और शालीन तरीक़े से कहें. अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं. पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं. ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है. दफ़्तर में अपनी ग़लती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा, लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की ज़रूरत है. आपकी वजह से जिसे नुक़सान हुआ हो, उससे माफ़ी मांगने की ज़रूरत है. याद रखिए कि हर कोई ग़लती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ़ ही उन्हें दोहराते हैं. आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है. जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है. समय को व्यर्थ गंवाने की बजाय आज किसी विदेशी भाषा को सीखना आपके वार्तालाप के तरीक़ों में वृद्धि कर सकता है.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 4 June 2021)


आज शान्त और तनाव-रहित रहें. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे. दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए सुकून और ख़ुशी लेकर आएंगे, नहीं तो आपका दिन बुझा-बुझा और दौड़-भाग से भरा रहेगा. आज आप कोई दिल टूटने से बचा सकते हैं. दूसरों को ऐसा काम करने के लिए बाध्य न करें, जो आप स्वयं न करना चाहें. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी. ऐसा लगता है कि आप इस समय अपने वैवाहिक जीवन के सबसे खूबसूरत पल बिताने जा रहे हैं. हालांकि किसी पुरानी ख़राब घटना का ज़िक्र करने से बचें, नहीं तो वातावरण में तनाव पैदा हो सकता है. (साभार-AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज