Horoscope Today, 6 May 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी बेहतर, कर्ज मिलेंगे वापस  

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ६ मई, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 6 May 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 6 May 2021)


आपकी शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है, लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी. लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ खाना खाना और टीवी पर फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा. अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें. जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा. उबाऊ होती शादीशुदा ज़िन्दगी के लिए कुछ रोमांच ढूंढ़ने की ज़रूरत है. समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 6 May 2021)


कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें. इन नाकामियों को तरक़्क़ी का आधार बनाएं. मुश्किल घड़ी में रिश्तेदार भी काम आएंगे. ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो. दूसरों की कमियां ढूंढ़ने का ग़ैर-ज़रूरी काम रिश्तेदारों की आलोचना का रुख़ आपकी ओर मोड़ सकता है. आपको समझना चाहिए कि यह केवल समय की बर्बादी है और इससे कुछ हासिल नहीं होता है. बेहतर रहेगा कि आप अपनी यह आदत बदल दें. आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें. कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है. इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें. जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े. आपका जीवनसाथी आज काफ़ी रोमानी मिज़ाज में है. मानसिक शान्ति बहुत महत्वपूर्ण है. इसके लिए आप किसी नदी के तट या मंदिर पर जा सकते हैं.
यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 6 May 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले न हों निराश, लंबे उतार-चढ़ाव आएगा अच्‍छा समय

यह भी पढ़ें:  Horoscope Today, 6 May 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले लक्ष्‍य पर लगाएं ध्‍यान, मिलेगी कामयाबी

यह भी पढ़ें: Horoscope Today, 6 May 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को होगा मुनाफा, मिलेंगे रोजगार के मौके



मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 6 May 2021)


हंसमुख रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा और आपको ज़रूरी आराम देगा. आप ख़ुशनसीब हैं कि आपके ऐसे सगे-संबंधी हैं. ख़र्च करते वक़्त ख़ुद आगे बढ़ने से बचें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर लौटेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आना तय है, लेकिन परिवार में किसी बच्चे की सेहत को चिकित्सकीय देखभाल की ज़रूरत पड़ सकती है. मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा. सहकर्मियों से उम्मीद के मुताबिक़ सहयोग नहीं मिलेगा, लेकिन धैर्य का दामन थामे रहें. अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है. प्यार, नज़दीकी, मस्ती-मज़ा जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा. आज के भाग-दौड़ भरे दौर में हम अपने परिवार को कम समय ही दे पाते हैं, लेकिन परिवार के साथ बेहतरीन लम्हे गुज़ारने का यह उम्दा मौक़ा है. (साभार-AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज