Horoscope Today, 6 May 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले लक्ष्‍य पर लगाएं ध्‍यान, मिलेगी कामयाबी

राशिफल

आज का राशिफल, ६ मई, २०२१, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 6 May 2021| तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • Share this:

    तुला राशिफल (Tula Rashifal, 6 May 2021)


    भावनात्मक तौर पर आप इस बात को लेकर अनिश्चित और बेचैन रहेंगे कि आप क्या चाहते हैं. वे आर्थिक लाभ, जो आज मिलने वाला था वह टल सकता है. पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे. किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें. अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है. वैवाहिक जीवन के उजले पहलू का अनुभव करने के लिए अच्छा दिन है. काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता. पूरे हफ़्ते बहुत-सा काम इकट्ठा हो गया है, इसलिए अब बिना देरी शुरू हो जाएं.

    वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 6 May 2021)


    बेकार की बात पर बहस करके अपनी ऊर्जा ज़ाया न करें. याद रखें कि वाद-विवाद से कुछ भी हासिल नहीं होता, लेकिन खोता ज़रूर है. आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों से 'न' कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है. आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा. महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं. आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है. जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए. आप अपने प्रति अपने साथी के प्यार को समझेंगे, क्योंकि जीवन के एक खास पहलू के लिए समय थोड़ा कठिन हो सकता है. सप्ताह के आख़िर में छुट्टियों के दिन पलक झपकाते ही ग़ायब हो जाते हैं. इसलिए अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें.

    धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 6 May 2021)


    लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए. वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें. कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. झूठ बोलने से बचें, क्योंकि यह आपके प्रेम-संबंध को बिगाड़ सकता है. आईटी से जुड़े लोगों को अपना जौहर दिखाने का मौक़ा मिल सकता है. आपको क़ामयाबी पाने के लिए केवल काम पर एकाग्र होकर जी-तोड़ मेहनत करने की ज़रूरत है. कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है. आज का दिन वाक़ई जी भरकर पार्टी करने के लिए बढ़िया है. इसमें कोई शक़ नहीं है, लेकिन किसी भी चीज़ की अति से हमेशा बचना चाहिए, नहीं तो सेहत ख़राब होने के आसार हैं. (साभार-AstroSage.com)