Horoscope Today, 6 October 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले भविष्य की योजनाओं को साझा न करें 

राशिफल
राशिफल

आज का राशिफल,  ६ अक्‍टूबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 6 October 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 6:14 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 6 October 2020)


शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान और योग करना उपयोगी रहेगा. हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएं. सबको अपनी महफ़िल में दावत दें, क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी. उपहार/भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे. यह उन कुछ दिनों में से एक है, जब आपकी रचनात्मकता अपने चरम पर होगी. आपमें से कुछ लोगों को लंबा सफ़र करना पड़ सकता है, जो काफ़ी दौड़-भाग भरा होगा. लेकिन साथ ही बहुत फ़ायदेमंद भी साबित होगा. आप जीवनसाथी के साथ झगड़े के चलते भावनात्मक तौर पर महसूस कर सकते हैं कि आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में खटास आ गई है. संभव है कि आध्यात्मिकता की ओर तीव्र खिंचाव महसूस हो. साथ ही मुमकिन है कि किसी योग कैंप में जाना हो, किसी धर्मगुरु के प्रवचन सुनने का योग बने या फिर कोई आध्यात्मिक पुस्तक पढ़ें.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 6 October 2020)


हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोड़ने का सही समय है. अब इसका ज़रा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा. अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें. जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तो स्वतन्त्र बनें और अपने फ़ैसले ख़ुद लें. किसी से आंखें चार होनी की काफ़ी संभावना है. कार्यक्षेत्र में चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी. आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा. आपके जीवनसाथी की सुस्ती आपके कई कामों पर पानी फेर सकती है. परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अन्तिम रूप दिया जा सकता है. ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी है. आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक साबित होगा.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 6 October 2020)


आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान काम-काज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे. मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें. बच्चे खेल-कूद और दूसरी बाहरी गतिविधियों पर ज़्यादा वक़्त ख़र्च करेंगे. आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए. काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें. परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे. अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं. ख़राब मिज़ाज के चलते आप महसूस कर सकते हैं कि आपका जीवनसाथी आपको बेवजह तंग कर रहा है. पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज