Horoscope Today, 7 April 2021: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन होंगे पूरे, मिलेगा फायदा 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ७ अप्रैल, २०२१ Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 7 April 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ.

  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 7 April 2021)



अपने जीवनसाथी के साथ कहा-सुनी करने से बचें. इस तरह तू-तू मैं-मैं करना बेकार के आरोपों और ग़ैरज़िम्मेदाराना वाद-विवाद की वजह बनता है, जो दोनों को ही भावनात्मक तौर पर चोट पहुंचा सकता है. प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे. अपने फ़ैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता है. बेहतर होगा कि आप उन्हें अपना पक्ष समझाएं, ताकि वे उसके पीछे की वजह को समझकर आपकी बात को आसानी से स्वीकार कर सकें. किसी से आंखें चार होनी की काफ़ी संभावना है. अगर आप दफ़्तर में सोशल मीडिया का ज़्यादा उपयोग करेंगे, तो आज पकड़े भी जा सकते हैं. आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं. कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है. आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है, लेकिन इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में न गंवाएं. कुछ पुख़्ता करना आने वाले सप्ताह की बेहतरी में मददगार साबित होगा.

वृष राशिफल (Vrasabha Rashifal, 7 April 2021)



मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें. आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मुमकिन है कि आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है. ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुंचा सकती है. अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें. ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है. आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की ज़रूरत होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए. कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियां आएंगी, ख़ास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीक़े से चीज़ों को नहीं इस्तेमाल करेंगे तो. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. आज आप अपने जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं. छुट्टी ज़ाया हो गयी. इस पर सोचने की बजाय बाक़ी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें.
बाकी राशियों के बारे में यहां जानिए-

Horoscope Today, 7 April 2021: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों की कड़ी मेहनत लाएगी रंग, खुलेंगे सफलता के द्वार

Horoscope Today, 7 April 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों को जीवनसाथी का खराब स्‍वास्‍थ्‍य देगा तनाव, रखें ख्‍याल



Horoscope Today, 7 April 2021: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले भविष्य की योजनाओं को साझा करने से बचें

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 7 April 2021)



ख़ुशनुमा दिन के लिए मानसिक तनाव और झंझटों से बचें. ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें. ज़िद्दी बर्ताव से बचें और वह भी ख़ास तौर पर दोस्तों के साथ. नहीं तो आपके और आपके किसी नज़दीकी दोस्त के रिश्ते में दरार पड़ सकती है. आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें. कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है. जब आपके परिजन सप्ताहांत में आपको कुछ-न-कुछ करने के लिए मजबूर करते रहें, तो ग़ुस्सा आना स्वाभाविक है, लेकिन शान्त रहना आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा. (साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज