Horoscope Today, 7 December 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वालों को किसी करीबी से मिल सकती है भावनात्मक चोट 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ७ दिसंबर, २०२० Makar, Kumbh, Meen Aaj Ka Rashifal, 7 December 2020 | मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 5:43 AM IST
  • Share this:

मकर राशिफल (Makar rashifal, 7 December 2020)


सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी. माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे. आपके पहनावे या रूप-रंग में आपके द्वारा किए गए बदलावों से परिवार के सदस्य नाराज़ हो सकते हैं. अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा. दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है. सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है. आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है. अपने जीवनसाथी के साथ एक कैंडल लाइट डिनर सम्भवतः आपकी हफ़्ते भर की थकान को दूर कर सकता है.

कुंभ राशिफल (Kumbh rashifal, 7 December 2020)


स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है. आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी. निवेश से जुड़े अहम फ़ैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए. अपनी उपयोगिता की ताक़त को सकारात्मक सोच और बातचीत के ज़रिए विकसित करें, ताकि आपके परिवार के लोगों को लाभ हो. रोमांस आपके दिल-दिमाग़ पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आपकी मुलाक़ात अपने प्रिय से होगी. आप जी-तोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे, तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी. बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी. जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ ज़्यादा समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो ही सकती है. लेकिन आज इससे बचने की कोशिश करें.

मीन राशिफल (Meen rashifal, 7 December 2020)


आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे. इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं. घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे. आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके पक्ष में लगती हैं. कोई आध्यात्मिक गुरु या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं. स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ करने से तनाव बढ़ना संभव है, इसलिए डॉक्टरी सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध हो सकती है. (साभार-AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज