Horoscope Today, 7 May 2021: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले क‍िसी तरह की बहस में न पड़ें, हो सकता है तनाव 

राशिफल

राशिफल

आज का राशिफल, ७ मई, २०२१, Tula, Vrischik, Dhanu Aaj Ka Rashifal, 7 May 2021| तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ. 

  • Share this:

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 7 May 2021)


रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास ख़याल रखने और दवा करने की ज़रूरत है. साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए. ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा. आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए. आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा. दोस्त आपको तारीफ़ से सराबोर कर देंगे, क्योंकि आप बहुत कठिन काम पूरा करने में क़ामयाब रहेंगे. गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें. आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा. नींद शरीर की आवश्यक भूख है, परन्तु ज़रूरत से ज़्यादा सोना सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 7 May 2021)


अपने जीवनसाथी के साथ कहा-सुनी करने से बचें. इस तरह तू-तू मैं-मैं करना बेकार के आरोपों और ग़ैरज़िम्मेदाराना वाद-विवाद की वजह बनता है, जो दोनों को ही भावनात्मक तौर पर चोट पहुंचा सकता है. अटके हुए मामले और घने होंगे और ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे. आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी. इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुखी कर सकती है. किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है. अपना बायोडाटा भेजने या किसी इंटरव्यू में जाने के लिए अच्छा समय है. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे. हो सकता है अपने जीवनसाथी से गर्मागरम बहस हो. बेहतर रहेगा कि आप थोड़ा योगाभ्यास करें.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 7 May 2021)


इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें. ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा. भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें. रिश्तेदार आपके दुख में भागीदार बनेंगे. अपनी परेशानियां उनसे बांटने में हिचकिचाएं नहीं. निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे. रोमांस रोमांचक होगा, इसलिए उससे संपर्क करें जिससे आप प्रेम करते हैं और दिन का भरपूर लुत्फ़ लें. दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं. उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएं. हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे. यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है. रोमानी और प्यार से भरा, जहां सिर्फ़ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों. दोस्त अकेलापन दूर करने के सबसे अच्छे माध्यमों में से एक हैं. दोस्तों के साथ समय बिताकर आज के दिन आप बेहतरीन चीज़ में समय निवेश कर सकते हैं. (साभार-AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज