Horoscope Today, 7 September 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले नकारात्मक विचारों से रहें दूर 

Horoscope Today, 7 September 2020: मेष, वृष और मिथुन राशि वाले नकारात्मक विचारों से रहें दूर 
राशिफल

आज का राशिफल, ७ सितंबर २०२० .Mesh, Vrishabh, Mithun Aaj Ka Rashifal, 7 September 2020 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का आज कैसा रहेगा भाग्य, जानें News 18 हिंदी के साथ

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 5:58 AM IST
  • Share this:

मेष राशिफल (Mesh rasifal 7 September 2020)


इस वक़्त यह समझना बहुत ज़रूरी है कि मानसिक दुश्मन आपके शरीर की बीमारी से लड़ने की क्षमता को बहुत कम कर देते हैं. इसलिए नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग़ में जगह न बनाने दें. आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों. विदेश में रह रहे किसी संबंधी से मिला उपहार आपको ख़ुशी दे सकता है. अपने संबंधों में यथार्थवादी बनने की कोशिश करें. साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा. आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे. आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा. ज़रूरत से ज़्यादा सोना आपकी ऊर्जा को ख़त्म कर सकता है. इसलिए पूरे दिन ख़ुद को सक्रिय रखें.

वृष राशिफल (Vrishabh rasifal 7 September 2020)


आपका तल्ख़ बर्ताव जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में तनाव डाल सकता है. कोई भी ऐसा काम करने से पहले इसके परिणामों के बारे में सोच लें. अगर मुमकिन हो तो अपना मूड बदलने के लिए कहीं और जाएं. लंबे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे. पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है. अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा. बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए. पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है. दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी. स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं. काम टालने से कभी किसी का भला नहीं होता. पूरे हफ़्ते बहुत-सा काम इकट्ठा हो गया है, इसलिए अब बिना देरी शुरू हो जाएं.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 7 September 2020)


आज का दिन आपके लिए ऊर्जा से भरा दिन नहीं है और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाएंगे. आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा. कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्‍छाइयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं. घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है. अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा. अगर आप अपना ज्ञान और अनुभव औरों के साथ बाटेंगे, तो निश्चय ही आपको प्रतिष्ठा मिलेगी. ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा. परिवार के साथ मिलकर किसी ज़रूरी फ़ैसले को अंतिम रूप दिया जा सकता है. ऐसा करने के लिए यही सही वक़्त भी है. आगे चलकर यह निर्णय काफ़ी लाभदायक साबित होगा.



नीचे क्लिक करके जानें बाकी राशियों का हाल-

Horoscope Today, 7 September 2020: कर्क, सिंह और कन्या राशि वाले आज जीवनसाथी की सेहत का रखें ख्‍याल

Horoscope Today, 7 September 2020: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वाले भूमि से संबंधित मामलों पर गौर करें

Horoscope Today, 7 September 2020: मकर, कुंभ और मीन राशि वाले आज जल्‍दबाजी में कोई फैसला न करें 



(साभार-AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज