होम /न्यूज /एस्ट्रो /Saptahik Rashifal 27 Nov To 03 Dec 2022: मकरवालों की इनकम अच्छी रहेगी, पढ़ें मीन-कुंभ का राशिफल

Saptahik Rashifal 27 Nov To 03 Dec 2022: मकरवालों की इनकम अच्छी रहेगी, पढ़ें मीन-कुंभ का राशिफल

मकर, कुंभ और मीन का साप्ताहिक राशिफल

मकर, कुंभ और मीन का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 27 Nov To 03 Dec 2022: इस सप्ताह में किसकी किस्मत देगी साथ? कैसा रहेगा सेहत का हाल? आइए जानते हैं मक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी होगी.
नौकरीपेशा लोगों को भटकाव से बचने की जरूरत है.

Saptahik Rashifal 27 Nov To 03 Dec 2022: नवंबर 2022 का नया सप्ताह आज 27 नवंबर से शुरू हो रहा है. यह सप्ताह 27 नवंबर से 03 दिसंबर तक है. इस सप्ताह में किसे मिलेगी तरक्की? किसको होगा बिजनेस में फायदा? किसकी किस्मत देगी साथ? कैसी रहेगी आपकी लव लाइफ? कैसा रहेगा सेहत का हाल? आइए जानते हैं मकर, कुंभ और मीन का साप्ताहिक राशिफल.

मकर साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा. आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करनी होगी. अभी आपकी इनकम अच्छी रहेगी, इसलिए कई पुराने कामों को भी दोबारा करने की कोशिश करेंगे. नौकरीपेशा लोगों को भटकाव से बचने की जरूरत है यानी अपने मन के भटकाव को रोकें और पूरा मन लगाकर काम करें. व्यापारियों को अपने काम में ईमानदारी बरतनी होगी. किसी भी तरह से किसी व्यक्ति, संस्था अथवा सरकार को धोखा देने की कोशिश न करें, अन्यथा मुसीबत आ सकती है. विवाहितों का गृहस्थ जीवन सामान्य रूप से चलेगा.

प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक रहने वाला है. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आपको पढ़ाई को लेकर और गंभीरता से ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. आलस करने से बचें. यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य और अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. विवाहितों के गृहस्थ जीवन में तनाव देखने को मिल सकता है. जीवनसाथी के बर्ताव को लेकर आप परेशान हो सकते हैं. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. बस आपको अपने प्रिय का हर काम में साथ देने की जरूरत है.नौकरीपेशा लोग अपने काम की अहमियत को समझें, अन्यथा बहुत देर हो जाएगी और आपको पछताना पड़ेगा. व्यापारियों के लिए सप्ताह उम्मीद से ज्यादा अच्छा रहेगा. आपको लाभ भी होगा और आप बिजनेस में कुछ नए लोगों के साथ जुड़कर आगे बढ़ पाएंगे.

विद्यार्थियों की बात करें तो अभी पढ़ाई के सिलसिले में आपको कहीं दूर जाकर पढ़ने का मौका मिल सकता है. इससे आपको आगे बढ़ने का रास्ता मिलेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपको अपनी सेहत को लेकर गंभीर होने की जरूरत है. ऐसा करना आपके लिए काफी जरूरी है, अन्यथा आप लंबे समय के लिए बीमार पड़ सकते हैं. अपने खानपान पर ध्यान दें. यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

मीन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम नतीजे लेकर आएगा. विवाहितों के जीवन में खुशियां रहेंगी. एक दूसरे के प्रति संतुष्टि का भाव और प्रेम पूर्ण सामंजस्य रहेगा, जो आपके रिश्ते को बेहतरीन बनाएगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों की लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. आपके प्रिय से कभी तो आपको प्रेम की अनुभूति होगी और कभी एकदम से वे कड़वा व्यवहार कर सकते हैं, इसलिए आपको सजग रहना होगा. आप सप्ताह की शुरुआत से ही अपनी नौकरी को तरजीह देंगे और खूब मेहनत करेंगे. आपकी मेहनत लोगों की नजरों में भी आएगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ खर्चे हो सकते हैं, जिन पर ध्यान देना बहुत जरूरी होगा.

व्यापारियों की इस सप्ताह काफी यात्राएं होंगी. आप बहुत ज्यादा यात्राएं करेंगे, जिसकी वजह से
थोड़े थक भी जाएंगे. हालांकि, आप अपने काम को प्राथमिकता देंगे, जिसके अच्छे नतीजे आएंगे. विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह आपको मेहनत करने की जरूरत होगी और आप खूब मेहनत करेंगे. इससे आपको पढ़ाई में फायदा भी होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. बस अपने खानपान का ध्यान रखें. यात्रा के लिए सप्ताह के शुरुआती दो दिन बहुत अच्छे हैं.

Tags: Astrology, Horoscope

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें