होम /न्यूज /एस्ट्रो /

Saptahik Rashifal 14 August To 20 August 2022: फिजूलखर्ची से परेशानी बढ़ेगी, पढ़ें मेष, वृषभ और मिथुन का राशिफल

Saptahik Rashifal 14 August To 20 August 2022: फिजूलखर्ची से परेशानी बढ़ेगी, पढ़ें मेष, वृषभ और मिथुन का राशिफल

मेष, वृषभ और मिथुन का साप्ताहिक राशिफल

मेष, वृषभ और मिथुन का साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 14 August To 20 August 2022: अगस्त 2022 का तीसरा सप्ताह आज से प्रारंभ हुआ है. आइए जानते हैं कि पहली तीन राशियों मेष, वृषभ और मिथुन का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope).

हाइलाइट्स

प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा.
आपके मन में किसी बात को लेकर सोच विकसित होगी.

Saptahik Rashifal 14 August To 20 August 2022: अगस्त 2022 का तीसरा सप्ताह आज 14 अगस्त से प्रारंभ हुआ है. इस सप्ताह ग्रहों और नक्षत्रों की स्थितियों में बदलाव होगा, जिससे सभी राशियों पर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ेगा.आइए जानते हैं कि इस सप्ताह में पहली तीन राशियों मेष, वृषभ और मिथुन का साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) क्या कहता है?

मेष साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. विवाहितों को अपने रिश्ते में खुशी मिलेगी और जीवनसाथी का साथ आपको एक प्यार भरा एहसास देगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. वे आपसी बातचीत के जरिए अपने प्रिय का दिल जीतने में कामयाब होंगे. सप्ताह की शुरुआत में आप कहीं लंबी यात्रा पर जाने की कोशिश करेंगे. अच्छा यह होगा कि उससे दूरी बनाकर रखें. इससे आपको फायदे की जगह नुकसान हो सकता है और सेहत भी बिगड़ सकती है. अभी आपकी आय में वृद्धि होगी. हल्के-फुल्के खर्चे जरूर रहेंगे, लेकिन इससे आपको परेशानी नहीं होगी.

परिवार में कुछ नए काम होंगे. परिवार में कोई नया फंक्शन भी हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को काम का अच्छा प्रतिफल मिलेगा. आपकी मेहनत रंग लाएगी. व्यापारियों के लिए भी यह सप्ताह आशा से अधिक फल देने वाला साबित होगा, जिससे आपको खुशी होगी. विद्यार्थियों की बातकरें तो यह सप्ताह उनके लिए अनुकूल रहेगा. उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वे ज्यादा ध्यान देकर अपनी पढ़ाई कर पाएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत में सुधार होगा. पुरानी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे.

वृषभ साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. उनकी आपस में बातचीत होगी और वे भविष्य के लिए भी निर्णय ले सकते हैं. विवाहितों का गृहस्थ जीवन चुनौतियों के साथ आगे बढ़ता रहेगा. इस दौरान आपको अपने बढ़ते खर्चों पर ध्यान रखना होगा. ध्यान रखें कि ये खर्चे कहीं इतने ना बढ़ जाएं कि आपकी आय से भी ऊपर हो जाएं. ऐसा हुआ तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. सप्ताह की शुरुआत में आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे और परिवार के साथ-साथ अपने काम को तालमेल के साथ आगे बढ़ाएंगे. दोनों में एक बैलेंस रहेगा, यही बैलेंस आपको फायदा पहुंचाएगा.

आपके मन में किसी बात को लेकर सोच विकसित होगी. आप किसी काम के प्रति काफी जुनूनी हो सकते हैं. इससे बचने की कोशिश करें क्योंकि इसके लिए आप लाभ-हानि की परवाह भी नहीं करेंगे, जिससे परेशानी हो सकती है. आपकी आय सामान्य रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. व्यापारी वर्ग को भी लाभ होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो उनका पढ़ाई में मन लगेगा. अभी उन्हें पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय अच्छा रहेगा. यात्रा के लिए सप्ताह की शुरुआत सही है.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. विवाहितों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी छोटी-मोटी यात्रा पर जा सकते हैं. आपके बीच बेहतर कम्युनिकेशन रहेगा. प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को खुशी मिलेगी. आप अपने प्रिय को अपने परिवार वालों से इंट्रोड्यूस करा सकते हैं. इस सप्ताह आप यात्रा में काफी व्यस्त रहेंगे, जो आपको एक नई ऊर्जा देगी. नौकरी के सिलसिले में भी आपको कई जगह घूमने-फिरने जाना पड़ सकता है और प्रेजेंटेशन देनी पड़ सकती है.

व्यापारियों को खुद पर भरोसा रखते हुए आगे बढ़ना होगा. कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन प्रयास करने से दूर भी हो जाएंगी. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह कुछ नया लेकर नहीं आया है. आप जैसी पढ़ाई कर रहे हैं, उसे उसी रूप में जारी रखें और पढ़ाई पर फोकस करें. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती, लेकिन अपने खानपान का ध्यान रखें. यात्रा के उद्देश्य से सप्ताह बढ़िया रहेगा.

Tags: Astrology, Horoscope

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर