Lunar Eclipse 2020 (Chandra Grahan): तुला, वृश्चिक, धनु राशि वालों पर क्या होगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव, जानें

Lunar Eclipse 2020 (Chandra Grahan): तुला, वृश्चिक, धनु राशि वालों पर क्या होगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव, जानें
राशि पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव जानें

चंद्र ग्रहण २०२० (Lunar Eclipse 2020) : तुला, वृश्चिक, धनु (Libra Scorpio Sagittarius) राशि वालों पर क्या होगा चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) का प्रभाव, जानें News18 के साथ...

  • Share this:

चंद्र ग्रहण २०२० (Lunar Eclipse 2020/Chandra Grahan) :


चंद्र ग्रहण २०२० (Lunar Eclipse 2020/Chandra Grahan) : वर्ष 2020 के जुलाई माह की शुरुआत में ही, साल का तीसरा चंद्र ग्रहण 5 जुलाई, रविवार को घटित होगा. ये ग्रहण कई मायनों में ख़ास रहने वाला है, क्योंकि जहाँ एक ओर देश कोरोना की आपदा में पीड़ित है, तो वहीं दूसरी ओर साल का ये ग्रहण गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर पड़ने वाला है. ऐसे में इस चंद्र ग्रहण को वैज्ञानिकों के साथ-साथ, ज्योतिषी विशेषज्ञ भी एक अहम घटना के रूप में देख रहे हैं. इसी महत्व को समझते हुए ही चलिए आज हम आपको, साल 2020 के तीसरे चंद्र ग्रहण की हर जानकारी देंगे और बताएंगे कि आखिर आपकी राशि पर क्या रहेगा इस ग्रहण का प्रभाव...

तुला राशि
साल का ये तीसरा चंद्र ग्रहण तुला राशि के तृतीय भाव में घटित होगा, जो आपके साहस, पराक्रम, भाई-बहनों का भाव होता है. ऐसे में इस दौरान आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी, जिससे आपको कार्य क्षेत्र में भरपूर सफलता की प्राप्ति होने के योग बनेंगे.हालांकि व्यापारी जातकों को इस दौरान, किसी भी प्रकार के जोखिम लेने से बचने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आप खुद को किसी बड़ी परेशानी में फंसा सकते हैं.



वृश्चिक राशि
आपके लिए चंद्रग्रहण आपके द्वितीय भाव में होगा, जो परिवार और आर्थिक जीवन का प्रतिनिधित्व करता है.ऐसे में आपके ख़र्चों में इस दौरान वृद्धि होने के योग बनेंगे.जिससे आर्थिक तंगी भी बढ़ सकती है.इसीलिए शुरुआत से अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखें, और अपने धन को संचय करने की ओर प्रयास करें.



धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए, यह चंद्र ग्रहण विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है.क्योंकि यह आपकी ही राशि में घटित होगा, जिसके चलते आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है.ऐसे में छोटी से छोटी परेशानी को भी नज़रअंदाज़ न करें, अन्यथा यह बीमारी भविष्य में किसी बड़े रोग को जन्म दे सकती है.इसलिए अपने खान-पान का ध्यान रखें, और जरूरत पड़े तो डॉक्टर की सलाह अवश्य लें.

(साभार-Astrosage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading