Lunar Eclipse 2021: मेष, वृषभ, मिथुन और कर्क राशि के भाग्य पर कैसा होगा चंद्रग्रहण का प्रभाव, जानें

मेष, वृषभ, मिथुन ,कर्क राशि पर चंद्रग्रहण का प्रभाव जानें

मेष, वृषभ, मिथुन ,कर्क राशि पर चंद्रग्रहण का प्रभाव जानें

Lunar Eclipse 2021 Effect On Aries Taurus Gemini Cancer Zodiac Sign- चंद्रग्रहण मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि वालों के भाग्य पर डालेगा कैसा प्रभाव, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

Chandra Grahan 2021 Know Lunar Eclipse Blood Moon Affect On Your Rashi-आज 26 मई की रात साल का पहला पूर्ण चंद्रग्रहण घटित होगा. इसे ब्लड मून या सुपर मून भी कहा जा रहा है. चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा सुर्ख लाल होगा. हालांकि भारत में ब्लड मून नहीं देखा जा सकेगा. यहां पर यह उपछाया ग्रहण के तौर पर केवल कुछ ही जगहों पर देखा जा सकेगा. चूंकि यह उपछाया ग्रहण है इसलिए ग्रहण का सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. ऐसे में कोरोना काल के बीच इस चंद्र ग्रहण को वैदिक ज्योतिष की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण देखा जा रहा है. तो आइए जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन और कर्क राशि राशियों पर चंद्रग्रहण का प्रभाव...

मेष राशिफल:-

मेष राशि के लिए ये ग्रहण काल की स्थिति, मध्यम शुभ सिद्ध होगी. क्योंकि ये ग्रहण आपकी राशि के अष्टम भाव में लगेगा, जिसके कारण यूं तो आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि होने के योग बनेंगे. लेकिन इसकी नकारात्मक ऊर्जा से आपको अपनी किसी पुरानी बीमारी से परेशानी भी संभव है. इसलिए जितना संभव हो अपना ध्यान रखें.

वृषभ राशिफल:-
वृषभ राशि के लिए ये ग्रहण, आपके आर्थिक जीवन को सबसे अधिक प्रभावित करेगा. क्योंकि ये आपकी राशि के सप्तम भाव में लगेगा, इससे आपको किसी प्रकार की धन हानि होने की आशंका रहेगा. साथ ही आपकी वाणी में भी आक्रामकता देखी जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप आप न चाहते हुए भी दूसरों को अपने शब्दों से आहत कर सकते हैं.

मिथुन राशिफल:-

बुध ग्रह को मिथुन राशि का स्वामी ग्रह माना गया है, और वैदिक ज्योतिष में चन्द्रमा और बुध के बीच शत्रुता का भाव होता है, इसलिए इस चंद्र ग्रहण के दौरान मिथुन राशि में ये छठे भाव में लगेगा और इससे इस राशि के जातकों को सबसे अधिक प्रतिकूल फलों से दो-चार होना पड़ेगा. इस ग्रहणकाल के दौरान आशंका अधिक होगी कि, आपको किसी प्रकार के मानिसक तनाव या चिंता से समस्या हो, जिससे आपके स्वभाव में भी चिड़चिड़ापन देखा जाएगा. आप न चाहते हुए भी अपने इस चिड़चिड़े स्वभाव से, दूसरों के साथ विवाद में पड़ते हुए, अपना नुकसान कर सकते हैं.



कर्क राशिफल:-

चूंकि चन्द्रमा आपकी ही राशि के स्वामी ग्रह होते हैं, इसलिए कर्क राशि के जातकों के लिए ये चंद्र ग्रहण विशेष महत्वपूर्ण रहेगा. ये ग्रहण आपकी राशि के पंचम भाव को प्रभावित करेगा, जिससे आपके अप्रत्याशित खर्चों में अचानक वृद्धि होने के योग बनेंगे. यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं तो भी, इस ग्रहण काल के समय आपका अपने प्रेमी से विवाद संभव है. (सौजन्य: AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज