Lunar Eclipse 2021: सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि वालों के जीवन पर चंद्रग्रहण कैसे असर डालेगा, जानें

सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक राशि पर चंद्रग्रहण का प्रभाव जानें

सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक राशि पर चंद्रग्रहण का प्रभाव जानें

Lunar Eclipse 2021 Effect On Leo Virgo Libra Scorpio Zodiac Sign- चंद्रग्रहण सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि वालों के भाग्य पर डालेगा कैसा प्रभाव, जानें News18 हिंदी के साथ...

  • Share this:

Chandra Grahan 2021 Know Lunar Eclipse Blood Moon Affect On Your Rashi- आज 26 मई की रात साल का पहला पूर्ण चंद्रग्रहण घटित होगा. इसे ब्लड मून या सुपर मून भी कहा जा रहा है. चंद्रग्रहण के समय चंद्रमा सुर्ख लाल होगा. हालांकि भारत में ब्लड मून नहीं देखा जा सकेगा. यहां पर यह उपछाया ग्रहण के तौर पर केवल कुछ ही जगहों पर देखा जा सकेगा. चूंकि यह उपछाया ग्रहण है इसलिए ग्रहण का सूतक काल भी मान्य नहीं होगा. ऐसे में कोरोना काल के बीच इस चंद्र ग्रहण को वैदिक ज्योतिष की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण देखा जा रहा है. तो आइए जानते हैं सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि राशियों पर चंद्रग्रहण का प्रभाव...

सिंह राशिफल:-

ये चंद्रग्रहण सिंह राशि के जातकों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा. क्योंकि ये आपकी राशि के चतुर्थ भाव में लगेगा, जिसके परिणामस्वरूप जहां आपको इसके प्रभाव से आर्थिक जीवन में सफलता मिलेगी, तो वहीं प्रेम संबंधों में कुछ कष्टों से भी आपको दो-चार होना पड़ेगा.

कन्या राशिफल:-
कन्या राशि में ये चंद्रग्रहण तृतीय भाव में लगते हुए, आपके लिए मिला-जुला परिणाम लेकर आएगा. क्योंकि आप इस दौरान जहां कार्यक्षेत्र पर बेहतर करते हुए सफलता अर्जित कर सकेंगे, तो वहीं पारिवारिक जीवन से आपके मानसिक तनाव में वृद्धि भी संभव है.

तुला राशिफल:-

तुला राशि वालों के लिए यह ग्रहण थोड़ा प्रतिकूल रहेगा, क्योंकि ये उनकी राशि के द्वितीय भाव में लग रहा है. जिसके कारण यूं तो इस दौरान आपके साहस और पराक्रम में कोई कमी नहीं आएगी, परंतु बावजूद इसके आपको दूसरों के साथ किसी प्रकार के मतभेद की स्थिति में फंसना पड़ सकता है.



वृश्चिक राशिफल:-

जैसा हमने शुरुआत में ही बताया कि ये चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि में ही घटित होगा, इसलिए ये आपकी राशि के लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस दौरान आपको खासतौर से सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है, क्योंकि आशंका है कि आपको कुछ कारणवश किसी दुर्घटना से दो-चार होना पड़े. (सौजन्य: AstroSage.com)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज