Home /News /astro /

mangal gochar 2022 mars transit date time and effects of mangal rashi parivartan kar

Mangal Gochar 2022: आज हुआ है मंगल का राशि परिवर्तन, इन राशिवालों को होंगे फायदे

मंगल ग्रह का गोचर मीन राशि में हो रहा है. (Photo: Pixabay)

मंगल ग्रह का गोचर मीन राशि में हो रहा है. (Photo: Pixabay)

आज मंगल ग्रह का गोचर (Mangal Gochar) मीन राशि में हुआ है. मंगल का मीन राशि में 27 जून तक विद्यमान रहेगा. आइए जानते हैं मंगल के राशि परिवर्तन का राशियों पर होने वाले प्रभाव के बारे में.

आज मंगल ग्रह का गोचर (Mangal Gochar) मीन राशि में हुआ है.  आज 17 मई दिन मंगलवार को सुबह 09 बजकर 52 मिनट पर मंगल ग्रह का गोचर मीन राशि में हुआ. मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन कुंभ से मीन में हुआ है. मंगल का मीन राशि में गोचर 27 जून दिन सोमवार तक रहेगा. उसके बाद मंगल का प्रवेश मेष राशि में होगा. मंगल का मीन राशि में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, इससे किसी के जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा, तो किसी के जीवन में चुनौतियां बढ़ सकती हैं. काशी के ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट से जानते हैं मंगल गोचर का राशियों पर होने वाले प्रभाव के बारे में.

मंगल गोचर 2022: राशियों पर प्रभाव

मेष: मंगल का गोचर आपके ​जीवन में भागदौड़ बढ़ाने वाला है. कार्यक्षेत्र में भागदौड़ रह सकती है. इस दौरान आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण करना चाहिए अन्यथा आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. धन हानि की आशंका है.

यह भी पढ़ें: मई में शुक्र, मंगल और सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, जानें तारीख एवं समय

वृषभ: मंगल का राशि परिवर्तन करने से आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें लाभ प्राप्त होगा. यदि आप कोई नया कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं, तो समय आपके लिए अच्छा रहेगा.

मिथुन: मंगल का मीन राशि में गोचर करने से ​मिथुन राशि के जातकों को लाभ के अवसर मिलेंगे. आपका प्रमोशन हो सकता है. मंगल आपके पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला है. प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है. सेहत का ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: सूर्य का राशि परिवर्तन, जानें आप पर क्या होगा प्रभाव

कर्क: इस राशि के जातक विदेश में नौकरी या बसने के प्रयास में हैं, तो उनको सफलता प्राप्त हो सकती है. मंगल के गोचर के कारण धर्म एवं अध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी. मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. दान पुण्य से लाभ प्राप्त करेंगे.

सिंह: आपकी राशि के जातकों को दूसरे के सुझावों को सुनना चाहिए, लेकिन अपने विचारों को भी महत्व देना चाहिए. अपने विवेक से किए गए निर्णय आपको सफलता प्रदान करेंगे. कार्यस्थल पर आपके खिलाफ कुछ बातें हो सकती हैं, हालांकि मंगल का राशि ​परिवर्तन आपके लिए लाभदायक रहेगा.

कन्या: मंगल के राशि परिवर्तन से आपके करियर में तरक्की होगी. आपके पद, प्रतिष्ठा एवं जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है. आपकी आलोचना करने वाले लोग ही मदद करेंगे. जीवनसाथी के साथ वाद विवाद से बचें, वरना रिश्ते खराब होंगे.

तुला: इस राशि के जातकों को मंगल गोचर के कारण बिजनेस में सफलता प्राप्त होगी. लाभ के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी, जो आपके प्रभाव को बढ़ाएगा. आपको या परिवार में कोई खुशखबर मिल सकती है. मंगल के कारण आपके साहस में वृद्धि होगी.

वृश्चिक: इस राशि के जो जातक अभी हाल​ फिलहाल विवाह बंधन में बंधे हैं, उनके लिए संतान योग है. आपके लिए मंगल का राशि परिवर्तन सुखद और लाभदायक सिद्ध हो सकता है. कार्यक्षेत्र में लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. परिवार में वाद विवाद से बचना चाहिए.

धनु: इस राशि के जातक नई प्रॉपर्टी या फिर वाहन खरीदना चाहते हैं, तो उनके लिए अच्छा समय आ रहा है. मंगल का राशि परिवर्तन आपके लिए अच्छा साबित होगा. आपको कुछ अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. परिवार में अशांति के कारण तनाव हो सकता है.

मकर: इस राशि के जातकों के पराक्रम में वृद्धि होगा. आपके सामने जो भी चुनौतियां आएंगी, आप उनका डटकर मुकाबला करेंगे और सफल होंगे. आप जो भी कार्य करना चाहते हैं, उसे गोपनीय रखकर ही काम करें, नहीं तो सूचना सार्वजनिक होने पर असफल हो सकते हैं.

कुंभ: मंगल का मीन राशि में गोचर करने से आपके शत्रुओं में वृद्धि हो सकती है. आपके विरोधी आपके खिलाफ सक्रिय होंगे. वे आपके खिलाफ हर अवसर को भुनाने का प्रयास करेंगे. किसी कार्य में जिद की वजह से फैसले न लें, वरना हानि हो सकती है.

मीन: इस राशि के लोगों को अपने करियर में फोकस होकर काम करना होगा. जितनी जिम्मेदारी मिली है, उतना ही कार्य करें. काम का बोझ लेने से तनाव बढ़ेगा. अनावश्यक तनाव सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है. योग और प्राणायाम करें.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर