Home /News /astro /

Mangal Rashi Parivartan 2022: मंगल का धनु राशि में हुआ है प्रवेश, जानें आप पर क्या होगा असर

Mangal Rashi Parivartan 2022: मंगल का धनु राशि में हुआ है प्रवेश, जानें आप पर क्या होगा असर

मंगल का धुन राशि में गोचर

मंगल का धुन राशि में गोचर

Mangal Rashi Parivartan 2022: ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल ग्रह (Mars) का वृश्चिक से धनु राशि (Sagittarius) में प्रवेश 16 जनवरी को हुआ है. 25 फरवरी तक मंगल ग्रह धनु राशि में होगा. आइए जानते हैं कि मंगल ग्रह का धनु राशि में प्रवेश आप पर क्या प्रभाव डालने वाला है.

अधिक पढ़ें ...

Mangal Rashi Parivartan 2022: ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल ग्रह (Mars) का वृश्चिक से धनु राशि (Sagittarius) में प्रवेश 16 जनवरी को हुआ है. मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रह मंगल हैं और यह मकर राशि में उच्च तथा कर्क में नीच स्थिति में होते हैं. मंगल का धनु राशि में गोचर 16 जनवरी से होकर 25 फरवरी तक चलेगा. 25 फरवरी तक मंगल ग्रह धनु राशि में होगा. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर होना है. आइए जानते हैं कि मंगल ग्रह का धनु राशि में प्रवेश आप पर क्या प्रभाव डालने वाला है.

मंगल गोचर 2022 राशियों पर प्रभाव

मेष: मंगल का धनु राशि में प्रवेश करने से मेष राशि वालों को लाभ होगा. काम की सराहना होगी. आय बढ़ेगा, काम में सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा.

वृष: सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं. वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. धन लाभ का योग है.

यह भी पढ़ें: मजबूत मंगल करेगा आपका भाग्योदय, करें ये 10 आसान ज्योतिष उपाय

मिथुन: मंगल के राशि परिवर्तन से आर्थिक पक्ष प्रबल होगा. निवेश से लाभ मिलेगा. बिजनेस और नौकरी में तरक्की का योग है. पद और यश बढ़ सकता है.

कर्क: नौकरी और बिजनेस में उन्नति का योग है. फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें. वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में समस्याएं आ सकती हैं. धैर्य से काम लें.

सिंह: मंगल ग्रह आपको सफलता प्रदान करेगा. यह समय नौकरी और बिजनेस के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है.

कन्या: मंगल आपकी नौकरी और बिजनेस में उन्नति लेकर आया है. काम की तारीफ होगी. आर्थिक स्थितियां पहले से अच्छी होंगी.

तुला: अपने क्रोध को काबू में रखें, नहीं तो नुकसान होगा. हालांकि बिजनेस और कार्य में सफलता के योग भी हैं. नौकरी में सम्मान प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक: मंगल का राशि परिवर्तन होने से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. यश और कीर्ति बढ़ेगी. आय के स्रोतों में वृद्धि होगी.

धनु: मंगल के कारण आपके पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. सेहता का ध्यान रखें. नौकरी और बिजनेस करने वालों के लिए शुभ समय है.

यह भी पढ़ें: इन कर्मों से कमजोर होता है मंगल ग्रह, जानें इसके दुर्बल होने के संकेत

मकर: भाग्य आप पर मेहरबान रहेगा. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. दांपत्य जीवन आनंनदायक रहेगा. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे.

कुंभ: मंगल के राशि परिवर्तन से धन लाभ होगा. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. बिजनेस में उन्नति का समय है. मेहनत से सफलता प्राप्त होगी. सही निर्णय करें.

मीन: मंगल ग्रह इस राशि के जातकों को धन लाभ का योग लेकर आया है. मान, सम्मान, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि का योग है. सही निवेश से लाभ होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर