Home /News /astro /

दिसंबर मासिक राशिफल: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए इस महीने बनेंगे शुभ योग? जानें

दिसंबर मासिक राशिफल: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए इस महीने बनेंगे शुभ योग? जानें

नवंबर मासिक राशिफल

नवंबर मासिक राशिफल

Monthly Horoscope, मासिक राशिफल: दिसंबर २०२१. Kark, Singh, Kanya Saptahik Rashifal, December 2021 | कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों का कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

    कर्क राशिफल (Kark Rashifal)

    इस महीने दांपत्यजीवन के लिए स्थितियां प्रतिकूल नजर आती हैं. इस दौरान विवाहित जोड़े भावनात्मक असंतुलन के कारण मुश्किलों का सामना करेंगे. प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे पर भरोसा बनाए रखने की जरूरत है. नौकारीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में स्थिरता बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए. उन्हें इस बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि कार्यस्थल पर स्थितियां उनके पक्ष में नहीं है. आपको कार्यक्षेत्र से जुड़े किसी भी व्यक्ति पर पूर्ण भरोसा नहीं करना चाहिए. आर्थिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत के बावजूद उतना लाभ प्राप्त नहीं होंगे. इसी के साथ आकस्मिक खर्च आपकी बचत का बड़ा हिस्सा खत्म कर सकते हैं. ज्यादा खर्च के कारण आप थोड़े निराश हो सकते हैं. इस दौरान आपको अपने परिवार के सदस्यों से अधिक आर्थिक सहायता की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. इस महीने सामाजिक तौर पर आप थोड़े सक्रिय रह सकते हैं. इस दौरान आप कई लोगों से मिलेंगे और आपका सामाजिक दायर बड़ा होगा. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. आपको पढ़ाई की अवधि को भी बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. यदि आप पहले से किसी स्वास्थ्य समस्या का सामना कर रहे हैं, तब तो स्थितियां आपके लिए अधिक जटिल होने वाली है. इस दौरान आपको दर्द, सूजन, आंखों अथवा पैरों की मांसपेशियों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी भी छोटी-बड़ी समस्या को गंभीरता से लेते हुए तुरंत डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

    सिंह राशिफल (Singh Rashifal)

    यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. प्रेम जीवन में सुख और प्रेम दोनों मिलेंगे. आपका प्रिय आपके दिल को हर हाल में जीत लेगा. इससे आप बहुत खुश होंगे. शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन प्रेम से महक उठेगा. आपकी आपसी समझदारी से परिवार के प्रति जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आप अपने रिश्ते को बेहतर तरीके से निभाएंगे. इस महीने आपके हाथ में बहुत बड़ी-बड़ी चीजें आने वाली हैं लेकिन एक बात का ध्यान रखना चाहिए, ओवरकॉन्फिडेंस आपके अवसरों को कम कर सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें. नौकरीपेशा लोगों के लिए इस महीने आपको कोई नए अवसर भी मिल सकते हैं. उन्हें हाथ से ना जाने दें. यदि बॉस आपको कोई काम देता है, तो उसे लपक कर आगे बढ़ें. व्यापारी वर्ग के लिए यह महीना काफी अच्छा रहेगा. आपको बिजनेस बढ़ाने का भी मौका मिलेगा और इसका लाभ भी आप उठा सकेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. शिक्षा के क्षेत्र में यह महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा. आपका पढ़ाई में मन लगेगा और आपको कोई उपलब्धि भी हासिल हो सकती है. स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत मजबूत रहेगी, लेकिन घर में किसी बात को लेकर हल्की-फुल्की समस्याएं आ सकती हैं, उनके प्रति लापरवाही ना बरतें और सावधान रहें. महीने की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. इसके अलावा महीने का आखिरी सप्ताह भी अच्छा रहेगा.

    यह भी पढ़ें-

    दिसंबर मासिक राशिफल: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की चाल कितनी शुभ रहेगी?

    दिसंबर मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के इस महीने बनेंगे बिगड़े हुए काम?

    दिसंबर मासिक राशिफल: गणेश जी की कृपा से मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए ये महीना रहेगा शुभ

    कन्या राशिफल (Kanya Rashifal)

    यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहने की संभावना है. परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. परिवार की जरूरतों को समझते हुए अपनी जिम्मेदारियां निभाएंगे. दांपत्यजीवन में समय सामान्य रहेगा. जीवनसाथी को छोटी-मोटी सेहत संबंधित समस्या कष्ट दे सकती है. प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए महीना अच्छा रहेगा. वे अपने प्रेम को शादी में बदलने का पूरा प्रयास करेंगे और उसमें उन्हें सफलता भी मिल सकती है. आपको अपने ऊपर पूरा भरोसा रखना होगा और आत्मविश्वास से अपने काम पर जुट जाना होगा. नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन आपको अपने साथ काम करने वाले लोगों पर भरोसा रखना होगा और उनके खिलाफ कुछ भी बोलने से बचना होगा, नहीं तो वे सहयोग के स्थान पर आपकी जड़ें भी खोद सकते हैं. आपके शत्रुओं में वृद्धि हो सकती है, इसलिए उनके प्रति सतर्कता आवश्यक होगी. विद्यार्थियों की बात करें, तो अभी उन्हें अभ्यास में थोड़ी परेशानी हो सकती है. इसके लिए आपको शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है. बुरे दोस्तों की संगत से दूर रहें. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी स्किन में एलर्जी या चकत्ते पड़ने की संभावना हो सकती है, इसके प्रति थोड़ा सावधानी बरतें. अधिक गर्म भोजन का इस्तेमाल ना करें, यह आपकी सेहत बिगाड़ सकता है. यात्रा पर जाने के लिए महीने का पहला और तीसरा सप्ताह काफी अच्छा रहेगा.

    Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर