Home /News /astro /

दिसंबर मासिक राशिफल: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की चाल कितनी शुभ रहेगी?

दिसंबर मासिक राशिफल: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की चाल कितनी शुभ रहेगी?

नवंबर मासिक राशिफल

नवंबर मासिक राशिफल

Monthly Horoscope, मासिक राशिफल: दिसंबर २०२१. Mesh Vrishabh Mithun Saptahik Rashifal, December 2021 | मेष, वृष और मिथुन राशि वालों का कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

    मेष राशिफल (Mesh Rashifal)

    महीने की शुरुआत आपके लिए काफी अच्छी सूचनाएं लेकर भी आएगी. परिवार से कुछ समय के लिए दूरी बनानी पड़ सकती है. दांपत्यजीवन में चले आ रहे तनाव में थोड़ी कमी जरूर होगी, लेकिन अभी समय ज्यादा अच्छा नहीं है, इसलिए जीवनसाथी को ज्यादा तनाव ना दें. आपके ससुराल में कोई समस्या जन्म ले सकती है. ऐसे में उनकी मदद करें. कुछ लोगों को विवाह के बंधन में बंधने का मौका मिलेगा. कुछ जगहों से आपको सतर्क रहने की भी हिदायत मिलेगी. यदि आपने कोई ऐसा काम किया है, जो कानून के खिलाफ है, तो उसके लिए आपको सावधान रहना चाहिए. नौकरी करने वाले जातकों को उनके वरिष्ठ अधिकारी सिर आंखों पर रखेंगे और आपकी कई मामलों में राय भी मांगी जाएगी, जिससे आप पर खुद को श्रेष्ठ शाबित करने की एक जवाबदेही रहेगी. इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. व्यापार करने वालों के लिए यह महीना थोड़ा सा कमजोर है, इसलिए आपको थोड़ा सा ध्यान रखना होगा और आवश्यक धन का ही निवेश करना बेहतर रहेगा. आर्थिक तौर पर यह महीना आपके लिए लाभकारी रहेगा. किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी शिक्षा में आप कुछ ज्यादा ही घुल मिल जाएंगे. आपको अपने शिक्षकों की भी काफी मदद मिलेगी. इससे आपका परिणाम भी बेहतर होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो सेहत के लिहाज से यह महीना सामान्य रहेगा. अभी उचित व्यायाम करें और अच्छा भोजन करें. यात्रा पर जाने के लिए महीने का मध्यभाग अच्छा रहेगा.

    वृष राशिफल (Vrishabha Rashifal)

    वृषभ राशि के लोगों के लिए दिसंबर का महीना मध्यम फलदायक साबित होगा. आपके शादीशुदा जीवन में किसी बाहरी व्यक्ति की दखलअंदाजी के कारण तनाव बढ़ सकता है. आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है. यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आप उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं. ऐसी संभावना है कि वे आपकी बात को स्वीकार कर लें. आपको यह सोचने में थोड़ा समय लग सकता है कि आपने जीवन के किस क्षेत्र में गलतियां की हैं. यदि आप समय रहते यह जान लेंगे, तो इस महीने को बेहतर बना सकते हैं. आप पर कोई बिना वजह आरोप लगा सकता है, इसलिए थोड़ा सा सावधान रहें. स्वयं कोई गलती ना करें. कुछ समय बाद आपको सफलता मिल ही जाएगी और आपका शत्रु कुछ नहीं कर पाएगा. आपकी सेहत पहले के मुकाबले थोड़ी सुधरेगी, फिर भी समय थोड़ा कमजोर रहेगा. यदि आप विदेश जाने के इच्छुक हैं, तो इस महीने आपकी इच्छा पूरी हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम को और बेहतर बनाने का प्रयास करते रहना चाहिए. व्यापारी वर्ग के लिए यह महीना बहुत लाभदायक रहेगा, लेकिन अपने पार्टनर से बिना वजह कोई भी तीखी बात ना करें. इससे आपके संबंधों पर असर पड़ सकता है. विद्यार्थियों की बात करें तो अभी आप पढ़ाई तो करना चाहेंगे, लेकिन ध्यान भटकाव की समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसके लिए मेडिटेशन का सहारा लेना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको छोटी-मोटी बीमारियों से सतर्क रहने की जरूरत है. इसके लिए डॉक्टर से सलाह लेकर आगे बढ़ना आपके लिए बेहतर रहेगा. यात्रा पर जाने के लिए महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा.

    यह भी पढ़ें-

    दिसंबर मासिक राशिफल: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए इस महीने बनेंगे शुभ योग? जानें

    दिसंबर मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के इस महीने बनेंगे बिगड़े हुए काम?

    दिसंबर मासिक राशिफल: गणेश जी की कृपा से मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए ये महीना रहेगा शुभ

    मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal)

    मिथुन राशि के लोगों के लिए 2021 का अंतिम महीना मध्यम फलदायक रहेगा. दांपत्यजीवन में मिल रहे सुख और प्रेम से आपको काफी सुकून मिलेगा और जीवनसाथी के माध्यम से आप काफी खुश होंगे. लव लाइफ जीने वाले लोगों को इस महीने थोड़ा सावधान रहना चाहिए, क्योंकि उनका प्रिय थोड़ा डिमांडिंग हो सकता है. आपके खर्चे भी अधिक होंगे, जो आपको परेशान बनाए रखेंगे. आपको अपने विरोधियों के प्रति सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि इस समय में वह मजबूत होने लगेंगे. छोटी-छोटी बातों पर दूसरों से झगड़ने की इच्छा आपके अंदर बढ़ सकती है, इस पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक होगा. नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और उनकी मेहनत इस समय में रंग लाएगी. जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें भी अच्छे फल मिलेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर नहीं होगी, फिर भी आपको अपने व्यय पर नियंत्रण रखना चाहिए. विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई में ध्यान भटकाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपको शेड्य़ूल बनाकर उसके मुताबिक आगे बढ़ना होगा. आपको पढ़ाई की अवधि बढ़ाने की भी जरूरत है. स्वास्थ्य की बात करें, तो अभी खासतौर पर आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा, क्योंकि इस महीने में आपको शारीरिक चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है. यात्रा पर जाने के लिए महीने का दूसरा सप्ताह अच्छा रहेगा, लेकिन सेहत को ध्यान में रखते हुए ही यात्रा करें.

    Tags: Astrology, Horoscope

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर