Home /News /astro /

दिसंबर मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के इस महीने बनेंगे बिगड़े हुए काम?

दिसंबर मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के इस महीने बनेंगे बिगड़े हुए काम?

नवंबर मासिक राशिफल

नवंबर मासिक राशिफल

Monthly Horoscope, मासिक राशिफल: दिसंबर २०२१. Tula, Vrischik, Dhanu Saptahik Rashifal, December 2021 | तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों का कैसा रहेगा भाग्य, जानें News18 हिंदी के साथ...

    तुला राशिफल (Tula Rashifal)

    यह महीना आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक कहा जा सकता है. आपको ध्यान रखना होगा कि आप से पीछे काफी गलतियां हुई हैं और यह साल का अंतिम महीना है, तो उन गलतियों पर विचार करें और उनसे सीखने का प्रयास करें. दांपत्यजीवन में जो समस्याएं चली आ रही है, उन्हें दूर करने का प्रयास करें और उसके लिए आपसी बातचीत का सहारा लें. अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने लेकर जाएं और उनके साथ खूब बात करें ताकि वह अपने मन से समस्याओं को बाहर निकाल सकें. इससे आपका रिश्ता सुधरेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए नई उम्मीदें जागेंगी और आप अपने रिश्ते में और भी खूबसूरती देखेंगे. परिवार में लोगों का उत्साह देखते ही बनेगा और वह आपके काम में आपका साथ देंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा और उनकी मेहनत उनके साथ खड़ी नजर आएगी. वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग और सपोर्ट मिलेगा. जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें भी अच्छे फायदे मिलेंगे और आपका बिजनेस पार्टनर आपके कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहेगा. विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा. उनका पढ़ाई में मन लगेगा और वे पाठ्यक्रम से अलग भी कुछ पढ़ना चाहेंगे.. इसके लिए वे विद्वानों की भी मदद ले सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी. हालांकि आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरुरत है. ज्यादा तले-भूने और गरिष्ठ भोजन से परहेज करें. आपको किसी जगह घूमने जाने का मौका मिल सकता है.

    वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal)

    यह महीना आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन गुस्से की भेंट चढ़ सकता है, इसलिए अपने व्यवहार पर नियंत्रण बनाए रखें और शांति से काम लें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपके कार्यों में सफलता मिलेगी. प्रेमी युगल के लिए यह महीना थोड़ा चुनौती से भरपूर हो सकता है, इसलिए आपको ठंडे दिमाग से काम लेते हुए अपने प्रिय का दिल जीतने का प्रयास करना चाहिए. इस महीने आपको सरकारी क्षेत्र से काफी बड़ा लाभ मिल सकता है, उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करें. आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी के योग बनेंगे और आपके खर्चों में भी कमी आएगी. आप संपत्ति खरीदने में अच्छा खासा पैसा खर्च कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में मजा आएगा और इसकी वजह से उनका काम बढ़िया चलेगा. व्यापारी वर्ग के लिए यह समय थोड़ा ध्यान देने का है. मार्केट में कॉम्पिटिशन बढ़ेगा तो आपको अपनी नीतियों में बदलाव करना पड़ेगा. विद्यार्थियों को घर में पढ़ाई का उचित माहौल न मिलने की शिकायत हो सकती है, लेकिन यदि आप पढ़ाई की अवधि बढ़ाएंगे और शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक बढ़ेंगे तो किसी तरह की परेशानी नहीं दिखती. यदि आप यात्रा पर जाना चाहें तो उसके लिए महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा. महीने की शुरुआत में आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है लेकिन इस समय में आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है, इसलिए थोड़ा जागरूक रहें लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, महीने के मध्य तक आपकी सेहत मजबूत हो जाएगी.

    यह भी पढ़ें-

    दिसंबर मासिक राशिफल: मेष, वृष और मिथुन राशि वालों के लिए इस माह ग्रहों की चाल कितनी शुभ रहेगी?

    दिसंबर मासिक राशिफल: कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए इस महीने बनेंगे शुभ योग? जानें

    दिसंबर मासिक राशिफल: गणेश जी की कृपा से मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए ये महीना रहेगा शुभ

    धनु राशिफल (Dhanu Rashifal)

    यह महीना आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा. शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन बहुत बढ़िया रहेगा. आपके रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा और नजदीकियां बढ़ेंगी. जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आपको उनसे खुलकर बात कहने का मौका मिलेगा, जिससे अपने दिल की बात उन तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे. आपकी इनकम में बढ़ोतरी जरूर होगी, लेकिन खर्चे बहुत ज्यादा बढ़ जाएंगे, जिससे आपको परेशानी हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को काम के सिलसिले में बहुत यात्राएं करनी पड़ेंगी, जिनकी वजह से आपको थकान का अनुभव होगा. जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें नए लोगों से मिलने और अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए ज्यादा मशक्कत करनी पड़ेगी. विद्यार्थियों को अभ्यास में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. वे पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित कर सकेंगे. आपको अभ्यास में दोस्तों की भी मदद मिल सकती है. आपकी सेहत तो बढ़िया रहेगी और कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी, फिर भी थोड़ा ध्यान दें. गाड़ी सावधानीपूर्वक चलाएं, अन्यथा चोट लगसकती है. भरपूर नींद लेने की कोशिश करें. यात्रा पर जाना चाहें तो उसके लिए महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा.

    Tags: Astrology, Horoscope

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर