मई २०२० मासिक राशिफल: धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य

मई २०२० मासिक राशिफल: धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य
राशिफल

मई २०२० मासिक राशिफल (May 2020 Rashifal monthly): मई माह में कैसा रहेगा धनु राशि वालों का भविष्य News 18 Hindi के साथ जानें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 10:16 AM IST
  • Share this:
धनु राशि 
धनु राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति होता है. धनु राशि के लोग प्रभावी, चमकदार और अपने आने वाले कल के लिए आशावादी नज़रिए वाले होते हैं. आइए जानते हैं धनु राशि के लोगों के लिए मई का माह क्या खास ला रहा है.

करियर और आर्थिक जीवन
करियर के लिहाज़ से देखें तो महीने की शुरुआत में आप नौकरी में बदलाव कर सकते हैं. यदि आप व्यापार करते हैं तो पार्टनरशिप के बिज़नेस में आपको काफी अच्छा लाभ मिल सकता है. महीने का पूर्वार्ध आपके आर्थिक जीवन के लिए काफी बेहतर परिणाम देकर जाएगा. इस राशि के जातकों को सरकारी क्षेत्र से भी लाभ की प्राप्ति हो सकती है. चाहे आप व्यापार करते हों या फिर कोई नौकरी, आपके लिए यह महीना कई सौगात ले कर आएगा.
शिक्षा और पारिवारिक जीवन
विद्यार्थियों के लिए मई का महीना अच्छा रहेगा, ग्रहों की उचित स्थिति के कारण आपकी बुद्धि तीव्र होगी. ऐसे में आपका प्रदर्शन काफी बेहतर रहेगा. महीने का पूर्वार्ध प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सामान्य रहेगा, लेकिन उत्तरार्ध काफी अच्छा बीतेगा. यदि आपके पारिवारिक जीवन पर नजर दौड़ाई जाए तो मई के महीने में आपके रिश्तेदारों में तीखी नोक झोंक और बहस का सिलसिला जारी रह सकता है. इस माह माता-पिता का स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा और संतान की ओर से भी आपको अच्छे समाचारों की प्राप्ति होगी.



वैवाहिक और प्रेम जीवन
विवाहित लोगों के रिश्ते में गलतफहमियां पैदा होंगी और तनाव देखने को मिलेगा. इस माह असंतुलित और अव्यवहारिक खान पान की वजह से आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य भी प्रभावित रह सकता है. प्रेमी जातकों के लिए यह माह अधिक अनुकूल नहीं है, क्योंकि आपके प्रियतम के स्वभाव में उग्रता बढ़ सकती है. इस महीने में आप प्यार में थोड़े अधीर रहेंगे. महीने के दूसरे हफ्ते से स्थितियां थोड़ी अनुकूलता होंगी. कुलमिलाकर देखें तो प्रेम संबंधों के लिए महीने का उत्तरार्ध आपके लिए अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो, यह महीना आपके लिए सामान्य रहेगा, लेकिन आपको अपने खान-पान पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा. इस माह पेट, गले अथवा आंखों से जुड़ी समस्या आपको हो सकती है. इसके अलावा आपको अपने दांतों की साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए.

उपाय
लॉकडाउन का ख्याल रखते हुए दान के लिए राशि ऑनलाइन ही दें. घर पर ही अगर कुत्ता पाला हो तो उसे खाना खिलाएं.

(साभार- AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज