मई २०२० मासिक राशिफल: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य

मई २०२० मासिक राशिफल: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य
राशिफल

मई २०२० मासिक राशिफल (May 2020 Rashifal monthly): मई माह में कैसा रहेगा कर्क राशि वालों का भविष्य News 18 Hindi के साथ जानें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 10:16 AM IST
  • Share this:
कर्क राशि

कर्क राशि का राशि चिन्ह ‘केकड़ा’ होता है, इसीलिए कर्क जातकों के अंदर भावुकता, चंचलता, संवेदनशीलता और शीतलता कूट-कूटकर भरी होती है. आइए जानते हैं कि कर्क राशि के लोगों का मई का महीना कैसा रहेगा.

करियर और आर्थिक जीवन
कर्क राशि वालों के लिए करियर के लिहाज से मई का यह महीना काफी अच्छा रहेगा. आपकी पद और प्रतिष्ठा दोनों में वृद्धि देखी जाएगी. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. यदि आप एक व्यापारी हैं तो, आपको इस माह लाभ अवश्य मिलेगा और आपका व्यापार अच्छी तरीके से आगे चलेगा. आपके आर्थिक जीवन पर नज़र दौड़ाई जाए तो, यह महीना अनुकूलताएं लेकर आ सकता है. चाहे आप कोई जॉब करते हों, या बिज़नेस पूरे महीने ही आपकी आमदनी अच्छी रहेगी. आपको हर ओर से आर्थिक लाभ का मौका मिलेगा. कुल मिलाकर देखा जाए तो, इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी.
शिक्षा और पारिवारिक जीवन


विद्यार्थियों के लिए मई का यह महीना बेहतर रहने वाला है और आपको शिक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे. लेकिन निजी जीवन या दोस्तों के चलते बीच-बीच में आपका ध्यान भंग भी हो सकता है. इस राशि के कुछ छात्रों को विशेष उपलब्धि भी प्राप्त हो सकती है. यदि आपके पारिवारिक जीवन की बात करें तो, काम में व्यस्तता के कारण परिवार को आप कम समय दे पाएंगे. आपके परिवार का वातावरण काफी अच्छा रहेगा. लेकिन परिवार वालों के बीच कोई विवाद चल रहा है तो, उस विवाद में बिलकुल ना पड़ें.

वैवाहिक और प्रेम जीवन
यदि आप विवाहित हैं तो, यह समय बेहद चुनौतीपूर्ण रह सकता है. इस दौरान आपके जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हो सकती हैं, जिससे आपके रिश्ते में दिक्कतें उत्पन्न होंगी. प्रेम जीवन की बात करें तो, कुछ लोगों को प्रेम विवाह की सौगात मिल सकती है. कुल मिलाकर कहा जाए तो आपकी लव लाइफ के लिए मई का यह महीना किसी वरदान से कम नहीं होगा.

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के मामले में मई का महीना ज़्यादा अनुकूल दिखाई नहीं दे रहा है. आपको नाभि से नीचे के क्षेत्र में तकलीफ़ हो सकती है. चाहे आपको मूत्र संबंधित समस्याएं हों या फिर लीवर से संबंधित, इसीलिए आपको विशेष रुप से ध्यान देना पड़ेगा.

उपाय
हनुमान जी की उपासना करें और बजरंगबाण का नियमित रूप से पाठ करें. मस्तक पर केसर अथवा गोपी चंदन का तिलक लगाएं.

(साभार- AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज