मई २०२० मासिक राशिफल: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य

मई २०२० मासिक राशिफल: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य
राशिफल

मई २०२० मासिक राशिफल (May 2020 Rashifal monthly): मई माह में कैसा रहेगा मेष राशि वालों का भविष्य News 18 Hindi के साथ जानें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 10:16 AM IST
  • Share this:
मेष राशि

मेष राशि का चिन्ह 'मेढ़ा' होता है. जो निडरता और अपने साहस के लिए जाना जाता है. अपनी राशि के चिन्ह के अनुसार ही मेष राशि के लोग अपना जीवन अपनी शर्तों पर जीने में विश्वास रखते हैं. आइए जानते हैं साल 2020 का पांचवा महीना मेष राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है.

करियर और आर्थिक जीवन
करियर को लेकर मई का महीना आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है. अगर जॉब करते हैं तो महीने की शुरुआत में आपको किसी अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है. लेकिन आप किसी कंट्रोवर्सी में भी फंस सकते हैं. अगर आप व्यापार करते हैं तो, इस दौरान अच्छा मुनाफ़ा कमा पाएंगे और आपके बिज़नेस में प्रगति होगी. यदि आपके आर्थिक जीवन पर नजर डाली जाए तो इस महीने आपका आर्थिक जीवन मजबूत रहेगा और आप धन संचय कर पाने में भी सफल होंगे.
शिक्षा और पारिवारिक जीवन


विद्यार्थियों के लिए मई का महीना अनुकूल रहेगा. जो बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे हैं उनके लिए महीने का मध्य भाग महत्वपूर्ण होगा. उच्च शिक्षा के लिए प्रतीक्षारत छात्रों को मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे. अब बात करें आपके पारिवारिक जीवन की तो मई के महीने के दौरान परिवार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी और साथ ही माता-पिता का स्वास्थ्य भी उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है. आपके परिवार में शुभ कार्य हो सकते हैं और बड़े भाई बहन आपको आपके काम में सपोर्ट करेंगे.

वैवाहिक और प्रेम जीवन
आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो इस महीने मेष राशि वालों को महीने की शुरुआत में थोड़ा सावधान रहना होगा. जीवन साथी के स्वास्थ्य और व्यवहार दोनों में बदलाव आ सकता है और वे थोड़े चिड़चिड़े हो सकते हैं. मेष राशि के प्रेमी जातकों के लिए महीने की शुरुआत में प्रियतम पूरी तरह समर्पित रहेगा और आपका ध्यान रखेगा. महीने के उत्तरार्ध में स्थितियां थोड़ी बदल सकती हैं. आप इस माह अपने प्रियतम को अपने परिवारजनों से ऑनलाइन माध्यम के जरिए मिलवा सकते हैं.

स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के मामले में मई का महीना मेष वालों के लिए अनुकूल रहेगा. आप मानसिक रूप से भी काफी मजबूत रहेंगे और आपको पुरानी चली आ रही बीमारियों से मुक्ति भी मिलेगी. आपको गले से संबंधित थोड़ी बहुत परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए खान-पान पर ध्यान दें.

उपाय
लॉकडाउन का ख्याल रखते हुए दान के लिए राशि ऑनलाइन ही दें. शनिवार के दिन छाया पात्र के लिए राशि का दान करें और बुधवार के दिन गौ माता के लिए साबुत मूंग का दान करें.

(साभार- AstroSage.com)

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज