Home /News /astro /

मई २०२० मासिक राशिफल: तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य

मई २०२० मासिक राशिफल: तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य

राशिफल

राशिफल

मई २०२० मासिक राशिफल (May 2020 Rashifal monthly): मई माह में कैसा रहेगा तुला राशि वालों का भविष्य News 18 Hindi के साथ जानें...

    तुला राशि 
    तुला राशि का चिन्ह ‘तराजू’ होता है और इस राशि को सभी अन्य राशियों से एकदम अलग माना जाता है. राशि ग्रह शुक्र होने के चलते इस राशि के लोगों को सुन्दर चीज़ों से काफी लगाव होता है. शुक्र की स्वामित्व वाली राशि तुला के जातकों के लिए कैसा रहेगा मई का महीना, जानते हैं.

    करियर और आर्थिक जीवन
    करियर के लिहाज से मई का महीना वृश्चिक राशि के कुछ लोगों को बेहतरीन परिणाम देगा, कुछ लोगों को नौकरी से मोह भंग हो सकता है. इस राशि के व्यापारियों को सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों में लाभ हो सकता है. साथ ही विदेशी स्रोतों से भी अच्छा खासा फायदा मिल सकता है. मई के दौरान अगर आपकी आर्थिक स्थिति पर नज़र डाले तो, महीने की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रहेगी. इस माह परिवार के लोगों के स्वास्थ्य पर भी खर्च होंगे. महीने की शुरुआत थोड़ी कमजोर होने के बावजूद भी आपके लिए धन के मामले में समय काफी लकी साबित होगा.

    शिक्षा और पारिवारिक जीवन
    विद्यार्थियों के लिए मई का महीना ठीक-ठाक रहेगा. जो बच्चे किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं उन्हें अभी कुछ समय और प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है. पारिवारिक मामले में यह माह चुनौतीपूर्ण रहेगा. इस दौरान आपकी माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य काफी हद तक प्रभावित रह सकता है. महीने के अंतिम दिनों में बड़े भाई-बहनों से आपका झगड़ा हो सकता है.

    वैवाहिक और प्रेम जीवन
    जो लोग विवाहित हैं उनके लिए मई का महीना संभल कर चलने का है, क्योंकि वैवाहिक जीवन में विवाद और अलगाव की स्थिति को उत्पन्न हो सकती है. इस महीने जीवनसाथी को कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, या फिर उनका प्रमोशन भी हो सकता है. प्रेमी जोड़ियों के लिए मई का महीना मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा. मई के महीने में प्रेमियों को कुछ कॉम्प्रोमाइज करने पड़ सकते हैं. मानसिक तौर पर मई का यह महीना आपकी लव लाइफ के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है.

    स्वास्थ्य
    मई माह में तुला राशि वालों को स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत होगी. आपको छाती और फेफड़ों से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ सकता है. ज़्यादा भोग विलास शारीरिक समस्याओं का कारण बन सकता है, इसीलिए स्वास्थ के प्रति सावधानी बरतें.

    उपाय
    लॉकडाउन का ख्याल रखते हुए दान के लिए राशि ऑनलाइन ही दें. शनि देव की आराधना करें. किसी गरीब को भोजन के लिए ऑनलाइन दान देना उचित रहेगा.

    (साभार- AstroSage.com)

    Tags: Astrology, Horoscope

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर