मई २०२० मासिक राशिफल: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य

मई २०२० मासिक राशिफल: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मई माह, जानें भविष्य
राशिफल

मई २०२० मासिक राशिफल (May 2020 Rashifal monthly): मई माह में कैसा रहेगा वृषभ राशि वालों का भविष्य News 18 Hindi के साथ जानें...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 10:16 AM IST
  • Share this:
वृषभ राशि

वृषभ राशि का चिन्ह ‘बैल’ होता है. बैल स्वभाव से परिश्रमी और वीर्य-वान होता है. आमतौर पर बैल शांत होता है लेकिन अगर उसे क्रोध आ जाये तो वो उग्र रूप भी धारण कर लेता है, कुछ यही स्वभाव वृषभ राशि के जातकों में भी देखने को मिलता है.बैल चिन्ह वाली राशि “वृषभ” के लिए मई का महीना कैसा रहेगा आइए जानते हैं.

करियर और आर्थिक जीवन
मई माह में करियर के क्षेत्र में वृषभ वालों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. महीने की शुरुआत में आपको उच्च पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है. व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह महीना विस्तारवादी हो सकता है और आप बिज़नेस एक्सटेंशन के बारे में सोच सकते हैं. कुल मिलाकर करियर के मामले में यह महीना अनुकूल साबित होगा. पैसों के मामले में आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी रहेगी, लेकिन इसके बाद जैसे ही 9 मई के बाद ख़र्चों में कुछ कमी देखी जाएगी और आपको अनेक माध्यमों से धन कमाने का मौका मिलेगा.
शिक्षा और पारिवारिक जीवन


विद्यार्थियों के लिए यह महीना बेहतर रहने वाला है. महीने का पूर्वार्ध आपके लिए काफी अनुकूल है. जो बच्चे उच्च शिक्षा के लिए कोशिश कर रहे थे, उन्हें अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. बात करें वृषभ वालों के पारिवारिक जीवन की तो यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है. परिवार में ख़ुशियां रहेंगी. मई महीने का पूर्वार्ध काफी बेहतर परिणाम लेकर आ सकता है. आपको इस माह अपने पिताजी से संबंधों पर ध्यान देना चाहिए. छोटे भाई बहनों को भी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

वैवाहिक और प्रेम जीवन
यदि आप विवाहित हैं तो, यह समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. हालांकि जीवन साथी आपके भाग्य में वृद्धि का कारण बनेगा और आपको अच्छा आर्थिक लाभ भी हो सकता है. प्रेम जीवन की बात करें तो महीने की शुरुआत वृषभ वालों के लिए थोड़ी निराशाजनक रह सकती है. आपका प्रियतम किसी कारणवश आप से दूर जा सकता है. महीने का मध्य भाग आपके लिए काफी बेहतर परिणाम लेकर आएगा.

स्वास्थ्य
मई के महीने के दौरान आपको घुटनों में दर्द, कमर में दर्द तथा वायु रोगों की संभावना अधिक रहेगी. आपको अपने पाचन तंत्र पर ध्यान देना चाहिए और बाहर का भोजन करने से बचना चाहिए. इस महीने के उत्तरार्ध में बुखार आदि हो सकता है.

उपाय
लॉकडाउन का ख्याल रखते हुए दान के लिए राशि ऑनलाइन ही दें. मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल ऑनलाइन दान करें.

(साभार- AstroSage.com)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज