Home /News /astro /

may 2022 grah gochar shukra mangal surya rashi parivartan date and time kar

May 2022 Grah Gochar: मई में शुक्र, मंगल और सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, जानें तारीख एवं समय

मई में तीन प्रमुख ग्रह शुक्र, मंगल और सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं. (Photo: Pixabay)

मई में तीन प्रमुख ग्रह शुक्र, मंगल और सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं. (Photo: Pixabay)

मई 2022 में तीन प्रमुख ग्रह शुक्र, मंगल और सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं. आइए जानते हैं कि मई में इन ग्रहों का गोचर (Grah Gochar) किस दिन और कब होगा.

अंग्रेजी कैलेंडर के पांचवे माह मई में तीन प्रमुख ग्रह शुक्र, मंगल और सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस माह में सबसे पहले बुध ग्रह का वृष राशि में उल्टी चाल शुरु होगी. बुध के वक्री होने से राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. उसके बाद सूर्य की वृष संक्रांति प्रारंभ होगी. सूर्य का मेष से वृष राशि में गोचर होगा. वृष संक्रांति के दूसरे दिन मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होगा. मंगल ग्रह कुंभ से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे. मई के चौथे सप्ताह में शुक्र ग्रह का गोचर मेष राशि में होगा. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि मई में इन ग्रहों का गोचर (Grah Gochar) किस दिन और कब होगा.

यह भी पढ़ें: कब लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण? जानें समय एवं सूतक काल

मई 2022 में ग्रहों का राशि परिवर्तन

बुध वक्री 2022: इस समय बुध का वृष राशि में गोचर है. 11 मई दिन बुधवार को बुध ग्रह वृष राशि में वक्री होंगे. इस दिन से बुध की उल्टी चाल शुरु होगी. वृष राशि में बुध ग्रह का प्रवेश 25 अप्रैल को हुआ था. यह 02 जुलाई तक वृष राशि में रहेंगे और उसके बाद मिथुन में प्रवेश करेंगे.

वृष संक्रांति 2022: सूर्य की वृष संक्रांति 15 मई दिन रविवार को होगा. इस दिन सुबह 05 बजकर 44 मिनट पर सूर्य देव मेष राशि से निकलकर वृष राशि में प्रवेश करेंगे. तब से वृष संक्रांति प्रारंभ हो जाएगी. इससे पूर्व मेष संक्रांति 14 अप्रैल को थी.

यह भी पढ़ें: सीता नवमी कब है? जानें जानकी जयंती की तिथि एवं पूजा का शुभ मुहूर्त

मंगल गोचर 2022: मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन 17 मई दिन मंगलवार को सुबह 09 बजकर 52 मिनट पर होना है. इस दिन मंगल का गोचर शनि देव की राशि कुंभ से निकलकर बृहस्पति देव की राशि मीन में होगा. मंगल के गोचर से 12 राशियों के जातकों के जीवन में शुभ अशुभ प्रभाव देखने को मिलेंगे. मंगल अभी कुंभ राशि में है, इनका गोचर कुंभ राशि में 07 अप्रैल दिन बृहस्पतिवार को हुआ था.

शुक्र गोचर 2022: धन, सुख, वैभव आदि के प्रतीक ग्रह शुक्र का राशि परिवर्तन 23 मई दिन सोमवार को रात 08 बजकर 39 मिनट पर होगा. इस दिन शुक्र का गोचर मेष राशि में होना है. अभी शुक्र ग्रह मीन राशि में है. 27 अप्रैल दिन बुधवार को शुक्र का मीन राशि में गोचर हुआ था.

23 मई को शुक्र के मेष राशि में गोचर करने से कुछ राशि के जातकों को लाभ होगा, तो कुछ लोगों को सुख एवं सफलता के दिन अधिक मेहनत और चुनौतियों का सामना करना होगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर