Home /News /astro /

Numerology: इस मूलांक की लड़कियां बनती हैं सबसे अच्छी पत्नी, बदल सकती हैं पति की किस्मत

Numerology: इस मूलांक की लड़कियां बनती हैं सबसे अच्छी पत्नी, बदल सकती हैं पति की किस्मत

मूलांक 2 वाली लड़कियां बेहद ही प्यार करने वाली मानी जाती हैं. यह काफी इमोशनल होती हैं. Image-shutterstock.com

मूलांक 2 वाली लड़कियां बेहद ही प्यार करने वाली मानी जाती हैं. यह काफी इमोशनल होती हैं. Image-shutterstock.com

Numerology: मूलांक 2 की लड़कियां अच्छी बहू तो साबित होती हैं साथ ही एक अच्छी पत्नी की भूमिका भी निभाती हैं. ये लड़कियां अपने घर-परिवार को साथ लेकर चलती हैं. रिश्ते इनके लिए हमेशा पहले नंबर पर आते हैं. ये अपने रिश्तों को काफी अहमियत देना जानती हैं. परिवार के लोगों को खुश करने में ये लड़कियां कभी पीछे नहीं रहती हैं. इतना ही नहीं, पति के लिए भी ये लड़कियां लकी मानी जाती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Numerology: अंक ज्योतिष में जन्म तारीख और उसके मूलांक से इंसानों के बारे में कई बातें पता चलती हैं. यहां तक कि उनका भविष्य और व्यवहार कैसा होगा ये भी पता चलता है. महीने के किसी भी तारीख में जन्में लोगों का मूलांक अलग-अलग होता है जिस पर उनका भविष्य निर्भर करता है. अंक ज्योतिष के मुताबिक व्यक्तियों के भविष्य और उनके स्वभाव के बारे में जाना जा सकता है. किसी के स्वभाव या भविष्य के बारे में जानने के लिए कुंडली और राशि की सहायता से जाना जा सकता है. उसी प्रकार अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति को जानना आसान है. आइए आज आपको बताते हैं अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 2 की लड़कियों के गुणों के बारे में. अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति जिन लड़कियों की जन्म तारीख 2, 11, 20 होती है उनका मूलांक 2 होगा.

    होती हैं अच्छी पत्नी
    अंक ज्योतिष के मुताबिक मूलांक 2 वाली लड़कियां बेहद ही प्यार करने वाली मानी जाती हैं. यह काफी इमोशनल होती हैं. ऐसे में ये जिस भी इंसान के साथ जुड़ जाती हैं, उसके साथ अपना रिश्ता पूरी ईमानदारी से निभाती हैं. मबलांक 2 वाली लड़कियां अपने रिश्तें के लिए कुछ भी करने को तैयार होती हैं. 2 मूलांक वाली लड़कियों में अच्छी पत्नी के सभी गुण मौजूद होते हैं. पति को प्यार करने से लेकर उनकी केयर करने तक, ये लड़कियां सबकुछ कर सकती हैं. केयरिंग होती हैं. मूलांक 2 की लड़कियां पति की हर खुशी का अच्छे से ख्याल रखती हैं.

    इसे भी पढ़ेंः अंक ज्योतिष के अनुसार इस दिन है बर्थडे तो मां लक्ष्मी होंगी खुश, नहीं होगी पैसों की कमी

    पति की किस्मत बदल सकती हैं
    मूलांक 2 की लड़कियां अच्छी बहू तो साबित होती हैं साथ ही एक अच्छी पत्नी की भूमिका भी निभाती हैं. ये लड़कियां अपने घर-परिवार को साथ लेकर चलती हैं. रिश्ते इनके लिए हमेशा पहले नंबर पर आते हैं. ये अपने रिश्तों को काफी अहमियत देना जानती हैं. परिवार के लोगों को खुश करने में ये लड़कियां कभी पीछे नहीं रहती हैं. इतना ही नहीं, पति के लिए भी ये लड़कियां लकी मानी जाती हैं. इस मूलांक की लड़कियां जिस भी घर में शादी के बाद जाती हैं, वहां लोगों की तरक्की के रास्ते अपने आप खुल जाते हैं.

    ससुराल के लोगों के लिए भी ये किस्मत का दरवाजा खोल देती हैं. इनकी बुद्धि काफी तेज होती हैं और दिल की साफ होने के कारण इनके मन में जो आता है वही जुबान पर होता है. इमोशनल होने के कारण इन्हें हर बात बहुत जल्दी बुरी भी लग जाती है. ये लोगों की बातों को दिल पर ले लेती है.

    लोगों को करती हैं अपनी ओर आकर्षित
    मूलांक 2 की लड़कियां दूसरों के दुख को देखकर खुद भी परेशान हो जाती हैं. ये लड़कियां जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे रहती हैं. इनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है, जिस कारण कोई भी इनकी तरफ आसानी से खींचा चला आता है. इन्हें दूसरों के मन को आसानी से पढ़ना भी आता है.

    इसे भी पढ़ेंः Numerology: जानिए कौन सा अंक क्या कहता है और उसका क्या महत्व है

    लव-लाइफ होती है बेहतरीन
    मूलांक 2 की लड़कियों का स्वभाव काफी मेहनती होता है. यह मेहनत करने से कभी नहीं घबराती हैं. इनकी लव लाइफ काफी अच्छी रहती है. ये एक अच्छी लव पार्टनर बनती हैं. ये अपने पार्टनर की हर बात मानती हैं और उनकी खुशी का पूरा ख्याल रखती हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Astrology, Lifestyle, Numerology

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर