होम /न्यूज /एस्ट्रो /गुस्से में गलत निर्णय लेते हैं V अक्षर के नाम वाले लोग, अपनी मर्जी से करते हैं शादी, ऐसा होता है करियर

गुस्से में गलत निर्णय लेते हैं V अक्षर के नाम वाले लोग, अपनी मर्जी से करते हैं शादी, ऐसा होता है करियर

अंग्रेजी के V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों के अपनी माता के साथ संबंध बहुत अच्छे होते हैं.

अंग्रेजी के V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों के अपनी माता के साथ संबंध बहुत अच्छे होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र की एक विधा ऐसी भी है जिसके माध्यम से हम मनुष्य के नाम के पहले अक्षर से उसके व्यक्तित्व, स्वभाव और भी कई ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

V नामाक्षर वाले लोग स्वभाव से थोड़े हठी और सुस्त होते हैं,
इनके अलग स्वभाव से जीवनसाथी इनसे परेशान रह सकता है.

Personality of V letter : किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर की अपनी ऊर्जा और उससे जुड़े गुण होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति का नाम उसके चरित्र की बहुत सी खूबियां बयां करता है. यह वास्तविकता है कि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जीवन के कई राज खोल सकता है. किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से हम उसके आने वाले भविष्य, उसके स्वभाव और करियर के संबंध में बहुत सी चीजें पता लगा सकते हैं. इसी क्रम में आज हमें भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास् सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं अंग्रेजी वर्ण माला के 22वें अक्षर V से शुरू होने वाले नामों के बारे में. तो चलिए जानते हैं अक्षर V से शुरू होने वाले लोगों का कैसा होता है स्वभाव और व्यक्तित्व.

कैसा होता है स्वभाव?
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंग्रेजी के V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग स्वभाव से थोड़े हठी और सुस्त होते हैं, लेकिन ये अपनी जरूरत के हिसाब से सक्रिय भी हो जाते हैं और अपनी सभी जिम्मेदारियों पर खरा उतरते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन लोगों में गुस्सा बहुत ज्यादा होता है और ये लोग गुस्से में अक्सर गलत निर्णय भी ले लेते हैं. जिनका बाद में इन्हें अफसोस होता है. मंगल ग्रह के प्रभाव के कारण इन लोगों की मानसिक शांति भंग रहती है. जिसके कारण इनका स्वभाव उग्र होता है.

यह भी पढ़े – S अक्षर के नाम वाले जातक होते हैं गंभीर, लाइफ पार्टनर के प्रति ऐसा होता है रवैया

कैसे होते है संबंध?
अंग्रेजी के V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों का अपनी माता के साथ संबंध बहुत अच्छा होता है. वहीं पिता के साथ इनका संबंध औसत ही रहता है. इनके जीवन में दोस्त भी कम ही होते हैं. क्योंकि इनका जिद्दी स्वभाव इनके दोस्तों को इनसे दूर कर देता है. यदि विवाह की बात की जाए तो इनका विवाह परिवार की मर्जी से ही होता है. जिद्दी स्वभाव के कारन इनका जीवनसाथी इनसे परेशान रह सकता है लेकिन ये अपने जीवन साथी की हर इक्षा को पूरा भी करते है.

ऐसा होता है करियर
करियर की बात की जाए तो इन लोगों को हार बर्दाश्त नहीं होती. साथ ही ये लोग अपने जीवन में संघर्ष से नहीं घबराते. इसी कारण यह अपने हर कार्य में सफलता प्राप्त करते हैं. अंग्रेजी के V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग आजाद ख्यालों वाले होते हैं. यह लोग दूसरों की बातों को बहुत कम सुनते हैं और दूसरों के हिसाब से अपना कोई भी काम नहीं करते. ये अपना काम अपने तरीके से करना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़े – कम दोस्त बनाते हैं Q अक्षर के नाम वाले लोग, घर के प्रति होते हैं समर्पित

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें