होम /न्यूज /एस्ट्रो /मनमौजी होते हैं U नामाक्षर के जातक, नए काम करने के शौकीन, ऐसी होती है इनकी मैरिड लाइफ

मनमौजी होते हैं U नामाक्षर के जातक, नए काम करने के शौकीन, ऐसी होती है इनकी मैरिड लाइफ

U अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग वैवाहिक जीवन में बहुत भाग्यशाली होते हैं.

U अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग वैवाहिक जीवन में बहुत भाग्यशाली होते हैं.

हर एक व्यक्ति अपने नाम के अनुसार अपनी पहचान स्थापित करता है. मनुष्य के जीवन पर उसके नाम का काफी असर पड़ता है. ज्योतिष श ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

U अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग खुशमिजाज और मनमौजी किस्म के होते हैं.
हर कार्य को करने में इन्हें इनके जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होता है.

Personality of U Letter Name People: किसी व्यक्ति का नाम ना सिर्फ उसकी पहचान स्थापित करता है, बल्कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. आमतौर पर भारतवर्ष में लोग चंद्र की स्थिति के अनुसार नाम रखते हैं, इसलिए ज्योतिष शास्त्र में माना जाता है कि किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उस व्यक्ति के आने वाले जीवन के कई चारित्रिक गुणों को बता सकता है. इस कड़ी में आज हमें भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं, उनके बारे में जिनका नाम अंग्रेजी अक्षर U से शुरू होता है. चलिए जानते हैं कि अंग्रेजी के अक्षर U से शुरू होने वाले लोगों का व्यक्तित्व कैसा होता है.

कैसा होता है स्वभाव
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अंग्रेजी के U अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग खुशमिजाज और मनमौजी किस्म के होते हैं. यह लोग हर एक चीज को लेकर एक अलग उत्साह के साथ कार्य करते हैं. नई चीजों को सीखना और नए-नए कामों को करना उन्हें पसंद होता है. अपनी इन्हीं आदतों की वजह से ये किसी का भी दिल आसानी से जीत लेते हैं. ये लोग अपने से ज्यादा दूसरों का ख्याल रखते हैं. साथ ही इन लोगों में मानवीयता पाई जाती है और ये दिल के साफ होते हैं.

यह भी पढ़ें – S अक्षर के नाम वाले जातक होते हैं गंभीर, गुस्सैल, लाइफ पार्टनर के प्रति ऐसा होता है इनका रवैया

कैसा होता है वैवाहिक जीवन
U अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग वैवाहिक जीवन में बहुत भाग्यशाली होते हैं. हर कार्य को करने में इन्हें इनके जीवन साथी का पूरा सहयोग प्राप्त होता है. आर्थिक रूप से समृद्ध होने के कारण यह अपने जीवनसाथी को सभी प्रकार का सुख दे सकते हैं और अपने जीवनसाथी का ख्याल रखना ही इनका लक्ष्य होता है.

यह भी पढ़ें – Personality of Q Letter: कम दोस्त बनाते हैं Q अक्षर के नाम वाले लोग, घर के प्रति होते हैं समर्पित

करियर
अंग्रेजी के U अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग बुद्धिमान होते हैं. ये अपने किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त करते हैं और सफलता की सीढ़ी एक-एक करके चढ़ते चले जाते हैं. इन लोगों के जीवन में आर्थिक तंगी कभी नहीं आती. अपने हर कार्य को गंभीरता के साथ पूरा करना इनका लक्ष्य होता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें