होम /न्यूज /एस्ट्रो /राजसी और रौबदार प्रवृत्ति के होते हैं सिंह राशि के जातक, राजनीति में रखते हैं दिलचस्पी

राजसी और रौबदार प्रवृत्ति के होते हैं सिंह राशि के जातक, राजनीति में रखते हैं दिलचस्पी

जिन जातकों की राशि सिंह होती है वे समाज में बहुत अधिक मान सम्मान प्राप्त करते हैं.

जिन जातकों की राशि सिंह होती है वे समाज में बहुत अधिक मान सम्मान प्राप्त करते हैं.

मनुष्य के व्यवहार के बारे में उसकी राशि से जानकारी प्राप्त की जा सकती है. मनुष्य का स्वभाव और उसका व्यक्तित्व पर राशि क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सिंह राशि के जातकों में नेतृत्व करने की क्षमता होती है.
सिंह राशि के जातक अत्यधिक महत्वाकांक्षी भी होते हैं.

Astrology Predictions : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य का व्यक्तित्व उसकी राशि पर निर्भर करता है. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में जानकारी प्राप्त होती है हर एक राशि की कोई ना कोई विशेषता और अवगुण जरूर होता है. राशि के अनुसार मनुष्य का व्यक्तित्व कैसा होता है इस सीरीज में आज न्यूज़18 के पाठकों के लिए लेकर आए हैं सिंह राशि के जातकों के स्वभाव, गुण-अवगुण के विषय में जानकारी. इस विषय में विस्तार से हमें बताएंगे भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

ऐसे होते हैं सिंह राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म के समय जिन जातकों की पत्रिका में चंद्रमा सिंह राशि में होता है तो उस व्यक्ति की राशि सी मानी जाती है. सिंह राशि का स्वामी सूर्य है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को नव ग्रहों का राजा माना जाता है. इसी कारण सिंह राशि के जातकों की प्रवृत्ति राजसी और रौबदार होती है. सिंह राशि के जातक किसी के अधीन रहकर काम करना पसंद नहीं करते. कद काठी से बलवान सिंह राशि के जातकों का माथा चौड़ा होता है.

यह भी पढ़ें – अनुशासन प्रिय होते हैं कन्या राशि के जातक, जानें उनकी और भी विशेष बातें

समाज में मिलता है खूब सम्मान

जिन जातकों की राशि सिंह होती है वे समाज में बहुत अधिक मान सम्मान प्राप्त करते हैं. इन लोगों में नेतृत्व क्षमता गजब की पाई जाती है. सिंह राशि के जातक सामाजिक मार्गदर्शन में कुशल होते हैं. इनके सभी दोस्त श्रेष्ठ होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि सिंह होती है वे मान सम्मान प्रिय होते हैं. यह लोग राजनीति में अच्छी सफलता हासिल करते हैं साथ ही उच्च प्रशासनिक पद प्राप्त करते हैं. ये कर्मठ और न्याय प्रिय होते हैं. सिंह राशि के जातक अत्यधिक महत्वाकांक्षी भी होते हैं.

राजनीति में होती है विशेष रुचि

सिंह राशि के जातकों की राजनीति में विशेष रुचि होती है. स्वभाव से दृढ़ संकल्पित होते हैं. इनकी बात ना मानी जाए तो ये जल्दी क्रोधित हो जाते हैं परंतु इनका क्रोध क्षणिक होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि सिंह होती है वह राजसी ठाट बाट से रहना पसंद करते हैं. इनका वैवाहिक जीवन अधिक सफल नहीं होता. सिंह राशि के जातक धन संचय में अधिक सफल नहीं हो पाते. जिनकी राशि से होती है वह उच्च प्रशासनिक पद, राजनेता, कारखानों के मालिक, जज, चिकित्सक, संस्था प्रमुख, मार्गदर्शक आदि क्षेत्र में सफलता अर्जित करते हैं.

यह भी पढ़ें – लक्जरी गाड़ियों में घूमना पसंद करते हैं तुला राशि के जातक, जानें और भी बातें

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें