Home /News /astro /

Rahu Gochar 2022: राहु करेगा राशि परिवर्तन, इन रा​शि वालों को होगा लाभ

Rahu Gochar 2022: राहु करेगा राशि परिवर्तन, इन रा​शि वालों को होगा लाभ

rahu grah

rahu grah

Rahu Gochar 2022: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राहु और केतु को छाया ग्रह कहा जाता है, लेकिन इनका भी राशियों (Zodiac Signs) पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. राहु का राशि परिवर्तन होने वाला है.

Rahu Gochar 2022: ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राहु और केतु को छाया ग्रह कहा जाता है, लेकिन इनका भी राशियों (Zodiac Signs) पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. राहु का राशि परिवर्तन होने वाला है. दृक पंचांग के अनुसार राहु 17 मार्च दिन गुरुवार को प्रात: 05 बजकर 06 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेगा. इसकी वजह से 12 राशियों पर प्रभाव पड़ना तय है. राहु के मार्च में मेष में गोचर करने से​ मिथुन, कर्क, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभ की स्थितियां बनेंगी. राहु उनके लिए लाभदायक होगा. उसके प्रभाव से नौकरी, बिजनेस में उन्नति का योग बन रहा है. आइए जानते हैं कि राहु के मेष में गोचर से क्या क्या लाभ होगा?

राहु गोचर 2022: 4 राशियों को लाभ

मिथुन: राहु का मेष राशि में प्रवेश करने से मिथुन राशि के जातकों को धन लाभ होगा. इन लोगों को नौकरी और बिजनेस में सुखद नतीजे देखने को मिलेंगे. जो भी मेहनत करेंगे, उसका परिणाम आपको अच्छा ही मिलेगा. राहु के गोचर से मिथुन राशि वालों के इनकम में बढ़ोत्तरी होने के पूरे संकेत हैं. राहु के कारण कर्म क्षेत्र में यश और कीर्ति बढ़ेगी. राहु आपको लाभ कराएगा. निवेश से भी लाभ होगा.

यह भी पढ़ें: खराब राहु कराता है धन की बर्बादी, जानें कैसे पहचाने इसके लक्षण

कर्क: राहु का राशि परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए लाभदायक और सुखद होने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कार्यों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए नए अवसर मिलेंगे. राहु के कारण आपको बिजनेस में कोई बड़ा सौदा हाथ आ सकता है, जिससे जबरदस्त मुनाफा हो सकता है. मेहनत का सकारात्मक फल मिलेगा. पद, यश और कीर्ति बढ़ेगी. शेयर में निवेश लाभदायक हो सकता है, लेकिन सोचसमझकर ही फैसला करें.

वृश्चिक: राहु का गोचर आपके लिए भी धन लाभ देने वाला है. आप कोई नया बिजनेस शुरू ​करना चाहते हैं, तो उसके लिए समय आ गया है. आप शुरुआत कर सकते हैं. आय बढ़ने से आपकी बचत भी पहले से ज्यादा होगी. नौकरी में प्रमोशन का योग है. सेहत के प्रति लापरवाह न हों. संयमित दिनचर्या का पालन करें. सेहत ही सबसे बड़ा धन है, इस बात का भी ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें: राहु दोष निवारण के लिए करें ये 8 आसान उपाय, रुकावटें होंगी दूर

कुंभ: बाकी तीन राशियों की तरह ही राहु का गोचर आपके लिए भी लाभदायक साबित होगा. आपकी आमदनी बढ़ेगी, जिससे आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे. राहु के कारण किस्मत भी आप पर मेहरबान रहेगी. कार्यों के लिए समय सही है, सफलता मिलेगी. शेयर मार्केट में निवेश से आपको लाभ हो सकता है. जो लोग अभी तक नौकरी की तलाश कर रहे थे, उनको नौकरी मिलने की पूरी संभावना है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर