Home /News /astro /

Rashi Parivartan 2022 February: फरवरी में सूर्य, मंगल और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, बुध होगा मार्गी

Rashi Parivartan 2022 February: फरवरी में सूर्य, मंगल और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, बुध होगा मार्गी

फरवरी 2022 में ग्रहों का राशि परिवर्तन

फरवरी 2022 में ग्रहों का राशि परिवर्तन

Rashi Parivartan 2022 February: नए साल 2022 के दूसरे माह फरवरी में तीन प्रमुख ग्रह राशि परिवर्तन (Planet Transit) करने वाले हैं. सूर्य का राशि परिवर्तन कुंभ राशि में, मंगल का मकर राशि में और शुक्र का धनु में राशि परिवर्तन होना है.

अधिक पढ़ें ...

Rashi Parivartan 2022 February: नए साल 2022 के दूसरे माह फरवरी में तीन प्रमुख ग्रह राशि परिवर्तन (Planet Transit) करने वाले हैं. सूर्य (Surya) का राशि परिवर्तन कुंभ राशि में, मंगल (Mars) का मकर राशि में और शुक्र (Venus) का धनु में राशि परिवर्तन होना है. इस माह में ही बुध मकर राशि में व्रकी से मार्गी हो जाएगा. इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. सूर्य की अभी मकर संक्रांति 14 जनवरी को हुई थी, उसके बाद कुंभ राशि में उसका प्रवेश होना है. आइए जानते हैं कि इन ग्रहों का राशि परिवर्तन कब-कब होना है.

फरवरी 2022 में ग्रहों का राशि परिवर्तन

सूर्य गोचर 2022: सूर्य अभी मकर राशि में है. 13 फरवरी दिन रविवार को सूर्य का मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश होगा. यह सूर्य की कुंभ संक्रांति होगी. यहां पर सूर्य लगभग एक माह तक रहेगा. उसके बाद फिर कुं​भ से सूर्य का राशि परिवर्तन मीन राशि में होगा. कुंभ संक्रांति का असर आप सभी के जीवन पर पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: आपके लिए कौन हो सकता है बेस्ट पार्टनर, जानें राशियों का मेल

मंगल गोचर 2022
मंगल ग्रह का गोचर 26 फरवरी को धनु राशि से निकलकर मकर राशि में होगा. मंगल ग्रह इस माह के प्रारंभ में धनु राशि में रहेगा. उसके बाद उसका राशि परिवर्तन 26 फरवरी दिन शनिवार को होगा. मंगल के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर होना निश्चित है.

बुध मार्गी 2022: बुध ग्रह फरवरी माह के प्रारंभ में उल्टी चाल से चल रहा होगा. 04 फरवरी दिन शुक्रवार से वह मार्गी होगा. इस दिन से बुध की सीधी चाल शुरु होगी. बुध के मार्गी होने से लोगों को सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. बिजनेस में लाभ की स्थिति बन सकती है. बुध के मार्गी होने से व्यक्ति की बुद्धि और सोच विचार की क्षमता अच्छी होती है.

यह भी पढ़ें: क्या होता है यात्रा मुहूर्त? जानें इसका महत्व और दिशाशूल का अर्थ

शुक्र गोचर 2022: भौतिक सुख और विलासितापूर्ण जीवन का प्रतीक शुक्र ग्रह होता है. शुक्र फरवरी के प्रारंभ में धनु राशि में होगा. शुक्र का राशि परिवर्तन 27 फरवरी दिन रविवार को धनु राशि से मकर राशि में होगा. शुक्र के राशि परिवर्तन से लोगों के जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी. भौतिक सुख में वृद्धि होगी.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर